विज्ञापन
Story ProgressBack

"आप सभी को रंगों के त्योहार होली की शुभकामनाएं" : जो बाइडेन

अपने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर जो बाइडेन ने लिखा, "आज दुनियाभर में लाखों लोग वसंत के आने की खुशी में गुलाल और अन्य जीवंत रंगों के साथ होली का जश्न मनाएंगे."

Read Time: 2 mins
"आप सभी को रंगों के त्योहार होली की शुभकामनाएं" : जो बाइडेन
फाइल फोटो

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने सोमवार को होली के मौके पर सभी को रंगों के त्योहार की शुभकामनाएं दीं और साथ ही उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि वैश्विक स्तर पर लाखों लोग गुलाल के साथ वसंत के आगमन का जश्न माएंगे. अपने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर उन्होंने लिखा, "आज दुनियाभर में लाखों लोग वसंत के आने की खुशी में गुलाल और अन्य जीवंत रंगों के साथ होली का जश्न मनाएंगे."

उन्होंने फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन के साथ सभी को रंगों के त्योहार की शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने लिखा, जिल और मैं सभी को इस रंगों के त्योहार के मौके पर शुभकामनाएं देते हैं. 

इससे पहले दिन में, न्यूयॉर्क में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने न्यूयॉर्क शहर के प्रतिष्ठित टाइम्स स्क्वायर को होली की शुभकामनाओं वाले बैनरों से रोशन करके होली की शुभकामनाएं दीं थी. न्यूयॉर्क में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने एक्स पर पोस्ट किया, "न्यूयॉर्क शहर के दिल से सभी को रंगीन और आनंदमय होली की शुभकामनाएं. #टाइम्सस्क्वायर रंग का त्योहार आपके जीवन को खुशी, प्यार और शांति से भर दे." इससे पहले, अमेरिका में भारतीय दूतावास ने भी सभी को रंगों और संगीत से सराबोर एक आनंदमय उत्सव की शुभकामनाएं दी थीं.

एक्स पर साझा किए गए एक वीडियो में, अमेरिका में भारतीय दूतावास ने होली समारोह की उत्साहपूर्ण भावना को कैद किया. वीडियो में ड्यूप्वाइंट सर्कल का एक जीवंत दृश्य दिखाया गया, जहां लोग उत्सव में डूबे हुए, जीवंत रंगों के साथ खेलते हुए खुशी से नाचते हुए नजर आए. 

होली, रंगों का त्योहार, जीवंतता, खुशी और निश्चित रूप से पारिवारिक संबंधों का उत्सव है. यह लंबी सर्दी के मौसम के बाद वसंत ऋतु के खिलने का प्रतीक है. होली के दिन लोग एकत्रित होते हैं और एक-दूसरे पर सूखा और गीला रंग लगाते हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
लोकसभा चुनाव में BJP की जीत के बाद नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल पर जर्मनी ने मोदी 3.0 समारोह का किया आयोजन
"आप सभी को रंगों के त्योहार होली की शुभकामनाएं" : जो बाइडेन
1 यात्री की मौत, 30 घायल : आखिर हवा में क्यों डोलने लगता है प्लेन? जानें टर्बुलेंस के बारे में सबकुछ
Next Article
1 यात्री की मौत, 30 घायल : आखिर हवा में क्यों डोलने लगता है प्लेन? जानें टर्बुलेंस के बारे में सबकुछ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;