जो बाइडेन ने लॉस एंजिल्स के मेयर एरिक गार्सेटी को बनाया भारत में अपना राजदूत

मेयर एरिक गार्सेटी वर्तमान में देश की दूसरी सबसे व्यस्त ट्रांजिट एजेंसी एलए मेट्रो के अध्यक्ष हैं, जो 15 नई ट्रांजिट लाइनों का निर्माण या विस्तार कर रही है, और एक ऑल-इलेक्ट्रिक बेड़े में स्थानांतरित हो रही है.

जो बाइडेन ने लॉस एंजिल्स के मेयर एरिक गार्सेटी को बनाया भारत में अपना राजदूत

एरिक एम गार्सेटी 2013 से लॉस एंजिल्स शहर के मेयर हैं.

वाशिंगटन:

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (US President Joe Biden) ने शुक्रवार को लॉस एंजिल्स के मेयर एरिक गार्सेटी (Eric Garcetti) को भारत में अपना राजदूत नामित किया है. अगर अमेरिकी संसद के उच्च सदन सीनेट द्वारा इसकी पुष्टि की जाती है, तो 50 वर्षीय गार्सेटी, केनेथ जस्टर की जगह लेंगे, जिन्होंने ट्रम्प प्रशासन के दौरान भारत में अमेरिकी राजदूत के रूप में कार्य किया था।

इस सप्ताह की शुरुआत में, जस्टर को विदेश संबंध परिषद में विशिष्ट फेलो के रूप में नियुक्त किया गया था. कई अन्य राजदूतों के साथ नामांकन की घोषणा करते हुए व्हाइट हाउस ने एक बयान जारी कर कहा है कि एरिक एम गार्सेटी 2013 से लॉस एंजिल्स शहर के मेयर रहे हैं और नगर परिषद के सदस्य के रूप में  उन्होंने 12 वर्षों की सेवा की है. 

बयान में कहा गया है कि मेयर के रूप में, गार्सेटी पश्चिमी गोलार्ध में सबसे व्यस्त कंटेनर बंदरगाह, देश की सबसे बड़ी नगरपालिका उपयोगिता और दुनिया के सबसे व्यस्त हवाई अड्डों में से एक की देखरेख करते रहे हैं.उन्होंने तीन दशकों में पहली बार ग्रीष्मकालीन ओलंपिक खेलों को अमेरिकी धरती पर वापस लाने के लिए LA की सफल बोली का नेतृत्व किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वह वर्तमान में देश की दूसरी सबसे व्यस्त ट्रांजिट एजेंसी एलए मेट्रो के अध्यक्ष हैं, जो 15 नई ट्रांजिट लाइनों का निर्माण या विस्तार कर रही है, और एक ऑल-इलेक्ट्रिक बेड़े में स्थानांतरित हो रही है.