क्या 2024 में भी जो बाइडेन के साथ व्हाइट हाउस की रेस में खड़ी होंगी कमला हैरिस? US प्रेसिडेंट ने दिया ये जवाब

कमला हैरिस पहली अश्वेत महिला और एशियाई अमेरिकी हैं, जो कि अमेरिका की उपराष्ट्रपति बनी हैं.

क्या 2024 में भी जो बाइडेन के साथ व्हाइट हाउस की रेस में खड़ी होंगी कमला हैरिस? US प्रेसिडेंट ने दिया ये जवाब

कमला हैरिस को लेकर जो बाइडेन ने दिया बयान

वाशिंगटन :

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (US President Joe Biden) ने बुधवार को कहा कि अगर वह साल 2024 में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव में ( presidential election) उम्मीदवार होते हैं तो कमला हैरिस (Kamala Harris) दोबारा उनके साथ इस चुनाव में साथी होंगी. अमेरिकी राष्ट्रपति ने यह बात एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कही. उन्होंने साल 2024 में होने वाले चुनावों के मद्देनजर हैरिस को लेकर कहा कि वह मेरे साथ सर्वश्रेष्ठ साझीदार होंगी. 

बता दें कि दिसंबर के मध्य में हैरिस ने कहा था कि उन्होंने और बाइडेन ने अभी तक 2024 के चुनाव पर चर्चा नहीं की है. अटकलें लगाई जा रहीं थीं कि यदि बाइडन दोबारा चुनाव नहीं लड़ेंगे तो उपराष्ट्रपति भी मैदान में नहीं उतरेंगी. वॉल स्ट्रीट जर्नल के साथ एक इंटरव्यू में जब हैरिस से बाइडेन को दोबारा चुनाव लड़ने की संभावना के बारे में पूछा गया तो हैरिस ने कहा, "मैं इसके बारे में नहीं सोचती, न ही हमने इसके बारे में बात की है. "

US की चेतावनी: रूस कभी भी यूक्रेन पर कर सकता है आक्रमण, बेलारूस संग सैन्य अभ्यास जंग की तैयारी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि हैरिस पहली अश्वेत महिला और एशियाई अमेरिकी हैं, जो कि उपराष्ट्रपति बनी हैं. बाइडेन ने चुनाव होने के बाद हैरिस को लेकर कहा था कि "मैंने उसे प्रभारी बनाया था. मुझे लगता है कि वह अच्छा काम कर रही है.