विज्ञापन
Story ProgressBack

US President Election: डोनाल्ड ट्रम्प ने निर्वाचित न होने पर "खूनखराबा" होने की दी चेतावनी

US President Election: संभावित रिपब्लिकन उम्मीदवार के रूप में अपनी स्थिति सुरक्षित करने के कुछ दिनों बाद, डोनाल्‍ड ट्रंप ने निर्वाचित नहीं होने पर "खूनखराबा" की चेतावनी दी है. हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि वह किस बारे में बात कर रहे थे.

Read Time: 3 mins
US President Election: डोनाल्ड ट्रम्प ने निर्वाचित न होने पर "खूनखराबा" होने की दी चेतावनी
अमेरिका में नंवबर में होंगे राष्‍ट्रपति चुनाव...
वांडालिया:

अमेरिका में राष्‍ट्रपति चुनाव (US President Election) को लेकर रैलियों का दौर जारी है. पूर्व राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) एक बार फिर चुनाव मैदान में उतरे हैं और प्रचार में जुटे हुए हैं. डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को ओहियो में एक रैली में कहा कि नवंबर का राष्ट्रपति चुनाव अमेरिकी इतिहास की "सबसे महत्वपूर्ण तारीख" होगी, उन्होंने व्हाइट हाउस के लिए अपने अभियान को देश के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ बताया है.

संभावित रिपब्लिकन उम्मीदवार के रूप में अपनी स्थिति सुरक्षित करने के कुछ दिनों बाद, डोनाल्‍ड ट्रंप ने निर्वाचित नहीं होने पर "खूनखराबा" की चेतावनी दी. हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि वह किस बारे में बात कर रहे थे, लेकिन यह टिप्पणी अमेरिकी ऑटो उद्योग के खतरों के बीच आई है.

एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंंप ने कहा, "तारीख... इसे याद रखें, 5 नवंबर- मेरा मानना ​​​​है कि यह हमारे देश के इतिहास में सबसे महत्वपूर्ण तारीख होगी." 77 वर्षीय ट्रंप ने वांडालिया, ओहियो में रैली में आए लोगों से पुरानी आलोचनाओं को दोहराते हुए कहा कि उनके प्रतिद्वंद्वी, राष्ट्रपति जो बाइडेन, "सबसे खराब" राष्ट्रपति हैं.

मेक्सिको में कारें बनाने और उन्हें अमेरिकियों को बेचने की चीनी योजना की जो बाइडेन ने जो बात कही, उसकी आलोचना करते हुए ट्रंप ने कहा: "अगर मैं निर्वाचित हुआ, तो वे उन कारों को यहां नहीं बेच पाएंगे. अब अगर मैं निर्वाचित नहीं हुआ, तो यह पूरे देश के लिए एक रक्तपात होगा."

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने वाशिंगटन में डेमोक्रेटिक प्राइमरी चुनाव में, वहीं पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रिपब्लिकन प्राइमरी चुनाव में जीत हासिल कर अपनी पार्टियों की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी की ओर कदम बढ़ा दिया है. राष्ट्रपति बाइडन (81) ने जॉर्जिया में पार्टी के प्राइमरी चुनाव में आसानी से जीत हासिल की और अब वह राष्ट्रपति चुनाव के लिए पार्टी के संभावित उम्मीदवार बन गए हैं. बाइडन को कुल 3,933 डेलीगेट्स(मतदाताओं का प्रतिनिधित्व करने वाले पार्टी सदस्य) में से आध से अधिक का समर्थन मिल चुका है. डेमोक्रेट उम्मीदार बनने के लिए 1,968 डेलीगेट्स की जरूरत होती है.

ये भी पढ़ें:- 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"मुंबई आतंकी हमलों के आरोपी राणा को किया जा सकता है भारत प्रत्यर्पित", बोले अमेरिकी अटॉर्नी
US President Election: डोनाल्ड ट्रम्प ने निर्वाचित न होने पर "खूनखराबा" होने की दी चेतावनी
खाल उधेड़ी, शव टुकड़ों में काट बैग में भरा...कोलकाता में बांग्लादेशी सांसद के मर्डर की और उलझी गुत्थी
Next Article
खाल उधेड़ी, शव टुकड़ों में काट बैग में भरा...कोलकाता में बांग्लादेशी सांसद के मर्डर की और उलझी गुत्थी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;