विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 08, 2019

अमेरिकी सांसदों ने पाकिस्तान को दी नसीहत, कहा- भारत के खिलाफ बदले की कार्रवाई से बचें

अमेरिका के दो प्रभावशाली डेमोक्रेटिक सांसदों ने पाकिस्तान से भारत के खिलाफ 'बदले की कोई भी कार्रवाई' करने से बचने और अपने देश में आतंकवादी समूहों के खिलाफ 'ठोस कार्रवाई' करने को कहा है.

Read Time: 2 mins
अमेरिकी सांसदों ने पाकिस्तान को दी नसीहत, कहा- भारत के खिलाफ बदले की कार्रवाई से बचें
प्रतीकात्मक फोटो
वाशिंगटन:

अमेरिका के दो प्रभावशाली डेमोक्रेटिक सांसदों ने पाकिस्तान से भारत के खिलाफ 'बदले की कोई भी कार्रवाई' करने से बचने और अपने देश में आतंकवादी समूहों के खिलाफ 'ठोस कार्रवाई' करने को कहा है. पाकिस्तान ने  जम्मू कश्मीर  का विशेष दर्जा हटाने के भारत के कदम को 'एकतरफा और गैरकानूनी' बताते हुए बुधवार को भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को निष्कासित कर दिया और नयी दिल्ली के साथ राजयनिक संबंधों को कमतर कर दिया था. 

जम्मू-कश्मीर संबंधी कानून पर निकटता से नजर रख रहा है अमेरिका: अधिकारी

सीनेटर रॉबर्ट मेनेंदेज और कांग्रेस सदस्य इलियट एंजेल ने बुधवार को एक संयुक्त बयान में जम्मू कश्मीर में पाबंदियों पर चिंता भी जताई. मेनेंदेज सीनेट की विदेश संबंधों की समिति के शीर्ष सदस्य हैं जबकि एजेंल सदन की विदेश मामलों की समिति के अध्यक्ष हैं. उन्होंने बयान में कहा, "पाकिस्तान को नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ कराने में मदद समेत किसी भी तरह की बदले की कार्रवाई से बचना चाहिए और पाकिस्तान की सरजमीं पर आतंकवादी ढांचे के खिलाफ ठोस कार्रवाई करनी चाहिए."

सुषमा स्वराज के निधन पर US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी ने यूं किया उन्हें याद, कहा- उन्हें जानना सम्मान की बात

जम्मू कश्मीर में नजरबंदी और प्रतिबंधों पर चिंता जताते हुए सांसदों ने कहा कि दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र होने के नाते भारत के पास अपने सभी नागरिकों को विधानसभा की आजादी, सूचना तक पहुंच और कानून के तहत समान संरक्षण समेत समान अधिकारों की रक्षा करना तथा उनका प्रचार करने की महत्ता को दिखाने का अवसर है. उन्होंने कहा, "पारदर्शिता और राजनीतिक भागीदारी प्रतिनिधि लोकतंत्रों की आधारशिला हैं और हम उम्मीद करते हैं कि भारत सरकार जम्मू कश्मीर में इन सिद्धांतों का पालन करेगी."

VIDEO: रवीश कुमार का प्राइम टाइम: जम्मू-कश्मीर पर भारत के फैसलों से खिसियाया पाक

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;