Hush Money Case: US के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोर्ट में खुद को बताया बेकसूर

सुनवाई के दौरान कोर्ट ने ट्रंप को दी चेतावनी. जज ने कहा कि ऐसी बातें बोलने से बचें जिससे की माहौल बिगड़े. 

न्यूयॉर्क:

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मंगलवार को मैनहेट्टन की अदालत में पहुंचे. अदालत में पहुंचने के बाद ट्रंप को स्थानीय पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. डोनाल्ड ट्रंप पॉर्न फिल्म की अभिनेत्री स्टॉर्मी डेनियल्स को 2016 में राष्ट्रपति चुनाव से पहले 1,30,000 डॉलर देने के मामले में कोर्ट में पेश हुए हैं. मिल रही सूचना के अनुसार ट्रंप ने अदालत में खुदको बेकसूर बताया है. ट्रंप ने कोर्ट में कहा कि मेरे ऊपर लगे सभी 34 आरोप गलत हैं. मैं बिल्कुल निर्दोष हूं. उन्होंने कोर्ट में कहा कि मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि ये सब कुछ अमेरिका में हो रहा है. सुनवाई के दौरान कोर्ट ने ट्रंप को दी चेतावनी. जज ने कहा कि ऐसी बातें बोलने से बचें जिससे की माहौल बिगड़े. ट्रंप जज के सामने पेश होने के बाद कोर्ट परिसर से बाहर निकल गए.

ट्रंप ने अदालत में पेश होने से कुछ घंटे पहले अपने समर्थकों को एक ईमेल भी भेजा था. उन्होंने इस ईमेल के सब्जेक्ट में लिखा कि मेरी गिरफ्तारी से पहले मेरा आखिरी ईमेल. डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के पहले ऐसे पूर्व राष्ट्रपति हैं जिनके ऊपर आपराधिक मामले का आरोप है. 

ट्रंप के पहुंचने से पहले कोर्ट के बाहर और भीतर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे. ट्रंप आठ कारों के काफिले के साथ अदालत परिसर में पहुंचे. ऐसा कहा जा रहा है कि ट्रंप को गिरफ्तार करने के बाद समान्य प्रक्रिया के तहत ही उनके उंगलियों के निशान और 'मग शॉर्ट' भी लिया जाएगा. CNN की खबर के मुताबिक अदालत में अपनी पेशी से पहले ट्रंप मैनहट्टन जिला अटॉर्नी के कार्यालय में पहुंचे जहां पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया. 

अमेरिका मीडिया ने ट्रंप के वकील के हवाले से बताया था कि वर्ष 2024 में व्हाइट हाउस की दौड़ में शामिल होने के इच्छुक 74 वर्षीय रिपब्लिकन नेता ट्रंप अदालत के समक्ष आपराधिक मामले में दोषी होने से इनकार करेंगे. वह पॉर्न फिल्मों की अभिनेत्री स्टार्मी डेनियल को पैसे देने की वजह से इस मामले का सामना कर रहे हैं.

बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप मैनहेट्टन की अदालत में पहुंचने से पहले अपने ‘मार-ए-लागो' आवास से सोमवार को बोइंग 757 विमान से न्यूयॉर्क के लिए रवाना हुए थे और पूर्वी मानक समय (ईएसटी) समयानुसार दोपहर तीन बजे (भारतीय समयामुसार देर रात साढ़े 12 बजे) न्यूयार्क के ला गार्डिया हवाई अड्डे पहुंचे. 

इससे पहले ट्रंप के वकीलों ने सोमवार को न्यायाधीश मर्चेन से आग्रह किया था कि वह अदालत कक्ष में कैमरे लाने की अनुमति प्रदान नहीं करें.उनके वकील ने न्यायाधीश मर्चेन को लिखे पत्र में कहा था हम आग्रह करते हैं कि मीडिया के अनुरोध को खारिज किया जाना चाहिए, क्योंकि यह अभियोग लगाने की प्रक्रिया के दौरान सर्कस जैसा माहौल बना देगा और अजीब सुरक्षा चिंताओं को उठाएगा और यह ट्रंप के बेगुनाह होने की धारणा के लिए भी मुनासिब नहीं है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

न्यायाधीश ने सोमवार रात को कहा था कि मीडिया संगठनों को ट्रंप को आरोपित करने की प्रक्रिया का प्रसारण करने की अनुमति नहीं होगी लेकिन कुछ कैमरा मैन कार्यवाही के आधिकारिक तौर पर शुरू होने से पहले तस्वीरें ले सकते हैं. रिपब्लिकन पार्टी से जुड़े ट्रंप ने सोमवार को फ्लोरिडा से रवाना होने से पहले ‘ट्रूथ सोशल' मंच पर लिखा था कि उन्हें लगातार परेशान किया जा रहा है. अभियोग लगाने की प्रक्रिया ऐसे वक्त हो रही है जब ट्रंप अन्य संभावित आपराधिक मामलों में कानूनी अड़चनों का सामना कर रहे हैं.