विज्ञापन
This Article is From Jun 19, 2017

सहयोगी सेना पर बमबारी करने वाले सीरियाई युद्धक विमान को अमेरिका ने मार गिराया

विश्लेषकों का कहना है कि वाशिंगटन या बशर अल-असद दोनों ही विवाद और संघर्ष नहीं चाहते हैं, लेकिन चेतावनी दी कि सीरिया के युद्ध में पक्षकारों की संख्या बढ़ने के कारण हालात और जटिल होने वाले हैं.

सहयोगी सेना पर बमबारी करने वाले सीरियाई युद्धक विमान को अमेरिका ने मार गिराया
इस घटना ने देश में पिछले छह वर्षों से चल रहे युद्ध को और जटिल बना दिया है
दमिश्क: अमेरिका के एक लड़ाकू विमान ने पहली बार किसी सीरियाई युद्धक विमान को मार गिराया है. वाशिंगटन का आरोप है कि सीरियाई विमान अमेरिकी समर्थन वाले लड़ाकों पर हमला कर रहा था. इससे अमेरिका और सीरिया की सेना के बीच नये सिरे से तनाव की स्थिति बनी है. इस घटना ने देश में पिछले छह वर्षों से चल रहे युद्ध को और जटिल बना दिया है. सरकार के सहयोगी ईरान ने भी रविवार को अपनी सीमा से पहली बार पूर्वी सीरिया में इस्लामिक स्टेट के कथित ठिकानों पर हमला किया. तेहरान में हुए हमले की जिम्मेदारी आईएसआईएस द्वारा लिए जाने के बाद ईरान ने यह कार्वाई की है.

विश्लेषकों का कहना है कि वाशिंगटन या बशर अल-असद दोनों ही विवाद और संघर्ष नहीं चाहते हैं, लेकिन चेतावनी दी कि सीरिया के युद्ध में पक्षकारों की संख्या बढ़ने के कारण हालात और जटिल होने वाले हैं. अमेरिका और उसके सहयोगियों की सेना रका के पास जमा हो रही है और वहीं पास में रूस समथर्ति सीरियाई बल हैं. इससे वहां हालात और जटिल हो गये हैं.

इस बीच ईरान ने कहा कि उसने आईएस तेहरान पर आईएस के हमले का बदला लेने के लिये रविवार को सीरिया के उत्तरपूर्वी दैर एजोर प्रांत में 'आतंकी अड्डों' के खिलाफ मिसाइल हमला शुरू किया है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com