विज्ञापन
Story ProgressBack

फ्लाइट में पैसेंजर ने क्रू मेंबर को दांत से काटा, US जा रही प्लेन बीच रास्ते से जापान लौटी

ऑल निप्पॉन एयरवेज (All Nippon Airways) के एक प्रवक्ता ने बताया कि पैसेंजर की उम्र 55 साल है और वह अमेरिकी नागरिक है. फ्लाइट में वह ज्यादा नशे में था.

Read Time: 4 mins
फ्लाइट में पैसेंजर ने क्रू मेंबर को दांत से काटा, US जा रही प्लेन बीच रास्ते से जापान लौटी
प्रतीकात्मक फोटो.
टोक्यो:

दिल्ली से गोवा जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट के लेट होने पर भड़के पैसेंजर के पायलट को थप्पड़ मारने की घटना के बाद प्लेन में केबिन क्रू मेंबर के साथ हिंसा की एक और घटना सामने आई है. जापान की राजधानी टोक्यो से अमेरिका जाने वाली ANA प्लेन में नशे में धुत यात्री ने केबिन अटेंडेंट को ही दांत से काट लिया. इस घटना के बाद प्लेन को बीच रास्ते से ही टोक्यो वापस लौटना पड़ा. हनेडा एयरपोर्ट पर आरोपी पैसेंजर को पुलिस को सौंप दिया गया है. एयरवेज ने कहा कि आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

न्यूज एजेंसी AFP की रिपोर्ट के मुताबिक, ऑल निप्पॉन एयरवेज (All Nippon Airways) के एक प्रवक्ता ने बताया कि पैसेंजर की उम्र 55 साल है और वह अमेरिकी नागरिक है. फ्लाइट में वह ज्यादा नशे में था. नशे में धुत होकर पैसेंजर ने केबिन क्रू टीम के एक मेंबर की बांह में दांत से काट लिया. इससे केबिन क्रू मेंबर को काफी चोट आई है.

ऑल निप्पॉन एयरवेज के मुताबिक, इस घटना की वजह से फ्लाइट को वापस प्रशांत क्षेत्र से हानेडा एयरपोर्ट की ओर मोड़ना पड़ा. फ्लाइट में 159 पैसेंजर थे.

"हिंसा का समर्थन नहीं करता हूं, लेकिन...",Indigo Flight में 'थप्पड़ कांड' से ठीक पहले क्या हुआ था?

जापानी ब्रॉडकास्टर TBS के मुताबिक, आरोपी पैसेंजर ने जांचकर्ताओं को बताया कि वह फ्लाइट में बहुत ज्यादा नशे में था. लिहाजा उसे अपने किए बर्ताव के बारे में बिल्कुल भी याद नहीं है. हालांकि, पुलिस मामले की जांच कर रही है. इस मामले में केबिन क्रू टीम और दूसरे पैसेंजरों का भी बयान लिया जाएगा.

इससे पहले जापान के होक्काइडो में न्यू चिटोस एयरपोर्ट पर दो प्लेन एक-दूसरे से टकरा गए. ये टक्कर दक्षिण कोरिया के कोरियन एयर प्लेन और हांगकांग के कैथे पैसिफिक प्लेन के बीच हुई. हादसा मंगलवार (16 जनवरी) को हुआ, जब कोरियाई एयर की उड़ान KE766, जो जापान के होक्काइडो में न्यू चिटोस एयरपोर्ट से दक्षिण कोरिया के सियोल इंचियोन इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरने वाली थी. 

फ्लाइट में यात्री नहीं ले पा रहा था सांस, नाजुक थी हालत, तो पास बैठे डॉक्टर ने जो किया, लोग बोले- आप भगवान हैं...

फायर ब्रिगेड डिपार्टमेंट ने बताया कि कैथे पैसेफिक प्लेन न्यू चिटोस एयरपोर्ट पर खड़ा था, तभी शाम करीब साढ़े पांच बजे कोरियाई एयरलाइन्स के प्लेन से उसकी टक्कर हो गई. वहीं, कोरियन एयरलाइन्स के प्रवक्ता ने ग्लोबल टाइम्स को बताया कि इस घटना में कोई भी घायल नहीं हुआ है. 

इससे पहले 2 जनवरी को जापान के हनेडा एयरपोर्ट पर जापान एयरलाइंस का प्लेन और एक सी-कोस्ट प्लेन आपस में टकरा गए थे, जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई थी. इस मामले की फिलहाल जांच की जा रही है.  

फ्लाइट लेट होने पर एक्शन में सिंधिया, एयरपोर्ट और विमान कंपनियों को दिए गए ये निर्देश


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्या बड़े बदलाव की राह पर आगे बढ़ रहा है फ्रांस? संसदीय चुनाव में रिकॉर्ड वोटिंग से जगी उम्मीद
फ्लाइट में पैसेंजर ने क्रू मेंबर को दांत से काटा, US जा रही प्लेन बीच रास्ते से जापान लौटी
बरमूडा ट्राएंगल का रहस्य: आसमान में बैठा वो 'अदृश्य दैत्य', जो निगल गया सैकड़ों प्लेन
Next Article
बरमूडा ट्राएंगल का रहस्य: आसमान में बैठा वो 'अदृश्य दैत्य', जो निगल गया सैकड़ों प्लेन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;