विज्ञापन
This Article is From Jul 18, 2015

संयुक्त राष्ट्र में उठा पत्रकार अक्षय सिंह की मौत का मामला

संयुक्त राष्ट्र में उठा पत्रकार अक्षय सिंह की मौत का मामला
पत्रकार अक्षय सिंह (फाइल फोटो)
संयुक्त राष्ट्र: अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की रक्षा से जुड़ी संयुक्त राष्ट्र की एक एजेंसी के प्रमुख ने मध्य प्रदेश में व्यापमं घोटाले को कवर करने के दौरान टीवी पत्रकार अक्षय सिंह की हुई रहस्यमय मौत के मामले में यह कहते हुए भारतीय अधिकारियों से जांच के लिए कहा है कि पत्रकारों के साथ हिंसा करने वालों को बख्शा नहीं जाना चाहिए।

संयुक्त राष्ट्र शिक्षा, वैज्ञानिक और सांस्कृतिक संगठन (यूनेस्को) की महानिदेशक इरीना बोकोवा ने अक्षय के परिवार, दोस्तों और सहकर्मियों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए अधिकारियों से पत्रकार की मौत की जांच का आग्रह किया।

बोकोवा ने कहा, यह कानून के शासन और समाज को जानकारी मिलते रहने के अधिकार के लिए जरूरी है कि अधिकारी अक्षय सिंह की मौत के कारणों को स्पष्ट करने के लिए वो सब कुछ करें, जो वे कर सकते हैं। माहौल इस प्रकार से सुरक्षित होना चाहिए कि पत्रकार अपने पेशेवर कर्तव्यों को निभाने में सक्षम हो सकें और उनके साथ किसी भी तरह की हिंसा करने वालों को बख्शा नहीं जाना चाहिए।

एक निजी हिन्दी समाचार चैनल के पत्रकार अक्षय सिंह की हाल ही में मध्य प्रदेश में व्यापमं घोटाले से जुड़ी कवरेज के दौरान रहस्मय हालत में मौत हो गई थी।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com