विज्ञापन
Story ProgressBack

यूक्रेन के खारकीव में रूस का बड़ा हमला, तीन लोगों की मौत, 19 घायल

रूस ने शनिवार को एक बार फिर यूक्रेन के उत्तरपूर्वी शहर खार्किव में एक आवासीय इमारत पर बमबारी की, जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई.

यूक्रेन के खारकीव में रूस का बड़ा हमला, तीन लोगों की मौत, 19 घायल
कीव, यूक्रेन:

रूस ने शनिवार को एक बार फिर यूक्रेन के उत्तरपूर्वी शहर खार्किव में एक आवासीय इमारत पर बमबारी की, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई और लगभग 19 घायल हो गए हैं. हमले में रिहायशी इमारतों को निशाना बनाया गया है. जानकारी के अनुसार हमले के लिए गाइडेड बम का उपयोग किया गया है.

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने एक अपार्टमेंट ब्लॉक के टूटे हुए हिस्से और बाहर एक गड्ढे की फुटेज पोस्ट की. यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर पर हमले के बाद उन्होंने टेलीग्राम पर लिखा, "रूसी आतंकवादियों ने खार्किव पर फिर से लक्षित बमों से हमला किया है." उन्होंने तीन लोगों के मारे जाने की घोषणा की, जबकि बचाव दल अभी भी मलबा हटा रहे हैं.

क्षेत्रीय गवर्नर ओलेग सिनेगुबोव ने कहा कि दो बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. खार्किव रूस के साथ सीमा के करीब है. वहीं, मई में, एक हार्डवेयर स्टोर पर एक निर्देशित बम हमले में 16 लोग मारे गए और दर्जनों घायल हो गए थे.

रक्षा मंत्री रुस्तम उमेरोव ने पिछले महीने कहा था कि रूस ने इस साल यूक्रेन पर लगभग 10,000 गाइडेड बम गिराए हैं. ज़ेलेंस्की ने कहा, "लक्षित बमों के साथ इस रूसी आतंक को रोका जाना चाहिए और रोका जा सकता है. हमें अपने सहयोगियों से मजबूत फैसले की जरूरत है ताकि हम रूसी आतंकवादियों और रूसी लड़ाकू विमानों को वहीं नष्ट कर सकें."

यूक्रेन की सेना ने कहा कि रूस ने कई क्षेत्रों में ऊर्जा बुनियादी ढांचे पर 16 क्रूज मिसाइलें और 13 हमलावर ड्रोन भी लॉन्च किए.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
यमन के होदैदा बंदरगाह पर इजरायल का बड़ा हमला, विद्रोहियों को निशाना बनाकर की बमबारी
यूक्रेन के खारकीव में रूस का बड़ा हमला, तीन लोगों की मौत, 19 घायल
Video: जूलियन असांजे ऑस्ट्रेलिया लौटे, अपनी पत्नी को बाहों में कसकर जकड़ लिया
Next Article
Video: जूलियन असांजे ऑस्ट्रेलिया लौटे, अपनी पत्नी को बाहों में कसकर जकड़ लिया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;