जंग के बाद यूक्रेनी राष्ट्रपति का क्या होगा प्लान? Elon Musk से बातचीत के बाद किया ये ट्वीट

एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्वीट करके कहा था कि, हम बंदूक की नोक पर तो झुकने वाले नहीं हैं. असल में रूस के साथ जंग के बीच यूक्रेन के कई शहरों में इंटरनेट सर्विस बंद हो गई थी. इसके बाद एलन मस्क ने अपनी स्टारलिंक सर्विस के जरिए यूक्रेन में इंटरनेट मुहैया कराया था.

जंग के बाद यूक्रेनी राष्ट्रपति का क्या होगा प्लान? Elon Musk से बातचीत के बाद किया ये ट्वीट

एलन मस्क ने स्टारलिंक के जरिए यूक्रेन में इंटरनेट मुहैया कराया.

नई दिल्ली:

रूस के हमले के बाद यूक्रेन (Ulraine) की मौजूदा हालत बेहद खराब है. अभी भी रूस और यूक्रेन के बीच तनातनी जारी है. इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की (Volodymyr Zelenskyy) ने जंग के बाद अपनी योजना के बारे में खुलासा किया है. स्पेस एक्स (Space-X) के मालिक एलन मस्क के साथ उनकी बातचीत में भविष्य की योजनाएं दिखाई दी हैं. दरअसल इसका एक ट्वीट तेजी से वायरल हो रहा है. राष्ट्रपति जेलेंस्की ने रविवार को एलन मस्क के साथ बातचीत की.

एलन मस्क (Elon Musk) से बातचीत के बाद यूक्रेनियन राष्ट्रपति ने अपने ट्वीट लिखा मैं यूक्रेन का साथ देने के लिए आपका आभारी हूं. अगले सप्ताह हमें यूक्रेन के अन्य शहरों के लिए स्टारलिंक सिस्टम (Starlink  System) का एक और बैच प्राप्त हो जाएगा. इस दौरान संभावित अंतरिक्ष परियोजनाओं पर भी चर्चा हुई, लेकिन मैं युद्ध के बाद इस बारे में बात करूंगा. एलन मस्क ने आशंका जताई थी कि, रूसी सरकार द्वारा स्टारलिंक को नुकसान पहुंचाया जा सकता है.

हालांकि, एलन मस्क ने ट्वीट करके कहा था कि, हम बंदूक की नोक पर तो झुकने वाले नहीं हैं. असल में  रूस के साथ जंग के बीच यूक्रेन के कई शहरों में इंटरनेट सर्विस (Internet Service) बंद हो गई थी. इसके बाद एलन मस्क ने अपनी स्टारलिंक सर्विस के जरिए यूक्रेन में इंटरनेट मुहैया कराया था. टेक मैग्नेट ने जल्द ही चेतावनी दी कि युद्ध प्रभावित देश में स्टारलिंक उपग्रह ब्रॉडबैंड सेवा को निशाना बनाया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: 'और हथियार दीजिए...वरना जमीन पर और बहेगा खून', यूक्रेन की पश्चिमी देशों से गुहार

यह "एकमात्र गैर-रूसी संचार प्रणाली अभी भी यूक्रेन के कुछ हिस्सों में काम कर रही है"." उन्होंने लोगों को इसका सावधानी से इस्तेमाल करने की सलाह दी. स्टारलिंक 2,000 से अधिक उपग्रहों का एक समूह संचालित करता है जिसका उद्देश्य पूरे ग्रह में इंटरनेट की पहुंच प्रदान करना है. कंपनी ने शुक्रवार को और 50 स्टारलिंक उपग्रहों को लॉन्च किया और कई और उपग्रहों को पृथ्वी की कक्षा में स्थापित किया जाना है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: Ukraine Russia War: पिसोचिन में फंसे भारतीयों को निकाला गया, अब सुमी पर फोकस

अन्य खबरें