ब्रिटेन के वित्त मंत्री नादिम ज़हावी ने पीएम पद की उम्मीदवार लिज़ ट्रस का किया समर्थन

ब्रिटेन (Britain) के वित्त मंत्री नादिम ज़हावी (nadim zahavi) ने द टेलीग्राफ में लिखा, "विदेश सचिव लिज़ ट्रस " बहुत पुरानी आर्थिक रूढ़िवादिता को उलट देंगी और हमारी अर्थव्यवस्था (Economy) को सही तरीके से चलाएंगी.

ब्रिटेन के वित्त मंत्री नादिम ज़हावी ने पीएम पद की उम्मीदवार लिज़ ट्रस का किया समर्थन

ब्रिटेन के वित्त मंत्री नादिम ज़हावी ने पीएम पद की उम्मीदवार लिज़ ट्रस का समर्थन किया है.

लंदन:

ब्रिटेन (Britain) के वित्त मंत्री नादिम ज़हावी ने पीएम पद की उम्मीदवार लिज़ ट्रस (liz truss) का समर्थन किया है.ब्रिटिश वित्त मंत्री नादिम जाहावी (nadim zahavi) ने औपचारिक रूप से लिज़ ट्रस को कंजर्वेटिव पार्टी का अगला नेता बनाने का समर्थन किया है. ज़ाहवी ने द टेलीग्राफ में लिखा है, "विदेश सचिव ट्रस "बासी आर्थिक रूढ़िवादिता को उलट देंगी और हमारी अर्थव्यवस्था को सही तरीके से चलाएंगी. "इससे पहले, ब्रिटिश रक्षा सचिव बेन वालेस ने भी ट्रस को देश का अगला प्रधानमंत्री बनने का समर्थन किया था. बता दें कि ब्रिटेन में प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के इस्तीफे के बाद अब 5 सितंबर को नये प्रधानमंत्री के नाम की घोषण होगी. 

रायटर्स की खबर के मुताबिक ब्रिटेन में पीएम पद के दावेदार के रूप में भारतीय मूल के ब्रिटिश नेता ऋषि सुनक कंजरवेटिव पार्टी में अभी तक सबसे आगे चल रहे हैं. उनको ब्रिटेन की विदेश मंत्री लिज ट्रस टक्कर देती नजर आ रही हैं. ऋषि सुनक इंफोसिस के सह संस्थापक और दिग्गज कारोबारी नारायण मूर्ति के दामाद हैं. 42 साल के सुनक को फरवरी 2020 में बोरिस जॉनसन सरकार में वित्त मंत्री बनाया गया था. इसके बाद वह खासे चर्चा में आ गये थे.

इससे पहले इस साल जनवरी में ब्रिटेन के एक प्रमुख सट्टेबाज ने भी ये भविष्यवाणी की थी कि बोरिस जॉनसन जल्द ही इस्तीफा दे सकते हैं और उनकी जगह ऋषि सुनक नए प्रधानमंत्री बन सकते हैं. ब्रिटेन में कंजर्वेटिव पार्टी के नेता और नए प्रधानमंत्री के तौर पर बोरिस जॉनसन की जगह लेने की दौड़ में विदेश मंत्री लिज ट्रस सुनक को टक्कर दे रही हैं. उनका ब्रिटेन के वित्त मंत्री नादिम ज़हावी ने समर्थन किया है. शुरुआती दौर में ब्रिटिश पीएम पद के दावेदारों की संख्या ग्यारह थी, जो धीरे- धीरे कम होती हुई नजर आ रही है.  

ये भी पढ़ें:  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मुंबई के पात्रा चॉल के पुनर्विकास के नाम पर फर्जीवाड़े की जांच कर रही है ईडी