विज्ञापन
This Article is From Dec 31, 2015

सीरिया के तीन रेस्तरां में हुए बम विस्फोट, 16 लोगों की मौत

सीरिया के तीन रेस्तरां में हुए बम विस्फोट, 16 लोगों की मौत
प्रतीकात्मक फोटो
कमिश्ली: पूर्वोत्तर सीरिया के तीन रेस्तरां में हुए बम विस्फोटों में कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई है और 30 लोग घायल हो गए हैं। इन हमलों की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट समूह ने ली है। ब्रिटेन आधारित सीरियाई मानवाधिकार वेधशाला ने बताया कि कमिश्ली शहर में हुए विस्फोटों में से कम से कम एक विस्फोट को आत्मघाती हमलावर ने अंजाम दिया।

शहर में एएफपी के एक संवाददाता ने कहा कि आत्मघाती हमला ईसाई समुदाय की बहुलता वाले इलाके के पड़ोस में स्थित एक रेस्तरां में हुआ। वेधशाला के निदेशक रामी अब्देल रहमान ने एएफपी को बताया, हसका प्रांत के कमिश्ली शहर में तीन विस्फोट हुए। एक हमला आत्मघाती बम हमलावर द्वारा रेस्तरां के भीतर किया गया। इस्लामिक स्टेट के जिहादियों का समर्थन करने वाली समाचार एजेंसी अमाक ने कहा कि समूह ने शहर में हुए हमलों की जिम्मेदारी ली है। यह शहर तुर्की के साथ लगने वाली सीमा और इराक के निकट है।

एजेंसी ने कहा, इस्लामिक स्टेट के लड़ाकों द्वारा कमिश्ली शहर के विभिन्न हिस्सों में किए गए बम विस्फोटों में दर्जनों लोग मारे गए और घायल हो गए। कमिश्ली सीरियाई शासन और कुर्द अधिकारियों के साझा नियंत्रण में है। वेधशाला के अनुसार, जिन तीन रेस्तरां में विस्फोट हुए हैं, वे शासन बलों के नियंत्रण क्षेत्र में आते हैं।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com