Texas School Shooting: 19 छात्रों समेत 21 लोगों की गोली मारकर हत्या; 18 साल का शूटर भी मारा गया

18 वर्षीय बंदूकधारी ने मंगलवार को टेक्सास के एक प्राइमरी स्कूल में जमकर गोलियां बरसाईं, जिसमें 21 लोगों की जान चली गई. साल 2018 में पार्कलैंड, फ्लोरिडा में 14 हाईस्कूल के छात्रों और तीन कर्मचारियों की मौत के बाद से किसी स्कूल में यह एक बड़ा हमला माना जा रहा है. 

ह्यूस्टन:

टेक्सास के उवाल्डे में प्राइमरी स्कूल में हुई गोलीबारी की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 21 हो गई है. मृतकों में 19 बच्चों समेत कुल 21 लोग शामिल हैं. बता दें कि 18-वर्षीय बंदूकधारी ने मंगलवार को टेक्सास के एक प्राइमरी स्कूल में जमकर गोलियां बरसाईं, जिसमें 21 लोगों की जान चली गई. स्टेट के गवर्नर के अनुसार, देश के स्कूल में यह एक घातक हमला है. इसके पहले गवर्नर ग्रेग एबट ने एक संवाददाता सम्मेलन में हमलावर की ओर से 14 छात्रों और एक शिक्षक की गोली मारकर हत्या करने की जानकारी दी थी.

एबट ने बताया कि शूटर की पहचान 18 साल के शूटर की पहचान सल्वाडोर रामोस के तौर पर हुई है. वो स्थानीय अमेरिकी नागरिक है. उन्होंने बताया कि शंका है कि पहले उसने अपनी दादी को गोली मारी, फिर वो रॉब एलिमेंट्री स्कूल आया. इसके पहले उसने अपनी गाड़ी छोड़ी. आशंका है कि वो अपने साथ एक हैंडगन और संभवत: राइफल लाया. घटनास्थल से उसकी लाश भी मिली, इसपर कहा जा रहा है कि रिस्पॉन्डिंग ऑफिसर ने उसे गोली मारी होगी.

राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इस घटना पर क्षोभ जताते हुए कहा कि 'आज कुछ अभिभावक ऐसे होंगे, जो अपने बच्चे को दोबारा कभी नहीं देख पाएंगे, माता-पिता जो कभी पहले जैसे नहीं रह जाएंगे. अपने बच्चे को खोना, अपनी आत्मा के एक हिस्से को खोने जैसा है. मैं पूरे राष्ट्र से अपील करता हूं कि वो उनके लिए प्रार्थना करें, उनके लिए इस अंधेरे वक्त में मजबूती देने की प्रार्थना करें.'

बाइडेन ने व्हाइट हाउस से एक संबोधन में गन लॉबिइंग पर फिर से विरोध जताया और कहा कि अब इसके खिलाफ एक्शन लेने का वक्त है.

500 से अधिक बच्चे कर रहे पढ़ाई 

बताया जा रहा कि स्कूल में 500 से अधिक छात्र पढ़ाई कर रहे हैं. यह स्कूल आर्थिक रूप से वंचित छात्रों की पढ़ाई में मदद करता है. टेक्सास के एक अमेरिकी सीनेटर टेड क्रूज़ ने ट्वीट किया कि वह और उनकी पत्नी उवाल्डे में भयानक हमले को लेकर बच्चों की सलामती के लिए प्रार्थना कर रहे हैं. 

बताते चलें कि साल 2018 में पार्कलैंड, फ्लोरिडा में 14 हाईस्कूल के छात्रों और तीन कर्मचारियों की मौत के बाद से किसी स्कूल में यह एक बड़ा हमला माना जा रहा है. 

साल 2012 में कनेक्टिकट में भी एक एक प्राइमरी स्कूल में 20 बच्चे और छह कर्मचारी मारे गए थे. राष्ट्रपति जो बाइडेन को टेक्सास हमले के बारे में जानकारी दी गई है. स्थानीय पुलिस ने बताया कि दोपहर के करीब शुरू हुई गोलीबारी के बाद एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है.

ये भी पढ़ें-

आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्‍तान को सऊदी अरब से मिली 3 अरब डॉलर की मदद
केरल : रैली में नफरतभरे नारे लगाने वाले नाबालिग का वीडियो वायरल, केस दर्ज
ग्रेटर नोएडा: IAS अफसरों की सांठगांठ से हड़पी थी 135 करोड़ की जमीन, गैंगस्टर यशपाल समेत 9 पर केस "

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ये भी देखें- श्रीनगर में आतंकियों ने पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या की, बेटी भी जख्मी