Tesla CEO Elon Musk को "फिर COVID होने का शक", कहा - "लगभग कोई लक्षण नहीं"

ईलॉन मस्क (Elon Musk) पहले कोविड वैक्सीन (Covid Vaccine) लगाना अनिवार्य करने का विरोध कर चुके हैं और उन्होंने कोरोनावायरस वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) की दूसरी डोज़ पर भी सवाल उठाए थे.   

Tesla CEO Elon Musk को

Elon Musk पहले Vaccine को अनिवार्य बनाने के खिलाफ बयान दे चुके हैं

स्पेस एक्स (SpaceX ) और टेस्ला (Tesla) के सीईओ ईलॉन मस्क (Elon Musk) ने संकेत दिए हैं कि शायद वो कोविड-19 ( Covid-19) से फिर से संक्रमित हो गए हैं लेकिन उन्हें कोई लक्षण नहीं हैं. यह टेक अरबपति कारोबारी नवंबर 2020 में कोविड से संक्रमित हुए थे. तब उन्हें टेस्ट की सटीकता पर सवाल उठाए थे. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, मुझे शायद फिर से कोविड हो गया है लेकिन कोई लगभग कोई लक्षण नहीं हैं." ईलॉन मस्क पहले कोविड वैक्सीन लगाना अनिवार्य करने का विरोध कर चुके हैं और उन्होंने कोरोनावायरस वैक्सीन की दूसरी डोज़ पर भी सवाल उठाए थे.   

दिसंबर 2021 में टाइम मैगज़ीन में छपे एक इंटरव्यू में उन्होंने दावा किया था कि वो और उनके योग्य बच्चे कोविड वैक्सीन लगवा चुके हैं और विज्ञान सबके लिए बराबर है लेकिन उन्होंने वैक्सीन को अनिवार्य बनाने का विरोध किया था." 

उन्होंने वैक्सीन ना लगवाने वाले लोगों के लिए कहा था, "आप खतरा मोल ले रहे हो, लेकिन लोग हर समय खतरे उठाते हैं. मुझे लगता है कि हमें अमेरिका में स्वतंत्रता कम होने का ख़्याल रखना चाहिए." 

इस बयान पर ईलॉन मस्क की वैज्ञानिकों और विशेषज्ञों ने खूब आलोचना की थी और कहा था कि उन्होंने सोशल मीडिया पर लोगों को वैक्सीन लगवाने पर भ्रमित किया.  इसके बाद पिछले साल अप्रेल में उन्होंने अपनी बात स्पष्ट करते हुए कहा, " मैं साफ करना चाहूंगा कि मैं आम तौर पर वैक्सीन का समर्थन करता हूं और खास तौर से कोविड वैक्सीन का. विज्ञान का कोई तोड़ नहीं है. बहुत कम मामलों में कई एलर्जी होती है. लेकिन यह आसानी से EpiPen लेकर ख़त्म हो जाती है"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लेकिन इसके बाद हाल ही में उन्होंने कनाडा में अनिवार्य कोविड नियमों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे ट्रक वालों की भी तारीफ की थी जिन्होंने राजधानी को बंधन बना लिया था और राष्ट्रपति ट्रुडो को भी सुरक्षित जगह जाने के लिए मजबूर कर दिया था.