विज्ञापन
This Article is From Dec 09, 2015

'हार्ट ऑफ एशिया' के भोज में सरताज अजीज से मिलीं सुषमा स्वराज

'हार्ट ऑफ एशिया' के भोज में सरताज अजीज से मिलीं सुषमा स्वराज
सरताज अजीज ने सुषमा का गर्मजोशी से अभिवादन किया और फिर दोनों ने थोड़ी देर गुफ्तगू की
इस्लामाबाद: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अफगानिस्तान पर होने वाले बहुपक्षीय सम्मेलन में भाग ले रहे शिष्टमंडलों के प्रमुखों के लिए आयोजित रात्रिभोज के दौरान पाकिस्तान के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज के साथ मुलाकात की। अजीज ने सुषमा का गर्मजोशी के साथ अभिवादन किया और फिर दोनों ने थोड़ी देर गुफ्तगू की। बाद में अजीज, सुषमा के पास बैठे। सुषमा यहां अफगानिस्तान पर होने वाले 'हार्ट ऑफ एशिया' सम्मेलन में भाग लेने के लिए पहुंची हैं।

नवाज शरीफ और सरताज अजीज से करेंगी मुलाकात
इस सम्मेलन में 14 भागीदार देशों, 17 सहयोगी देश और 12 अंतरराष्ट्रीय एवं क्षेत्रीय संगठनों के उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल शामिल हो रहे हैं। भारतीय विदेश मंत्री बुधवार को पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और सरताज अजीज के साथ मुलाकात करेंगी।

दोनों देशों के बीच रिश्ते बेहतर होने चाहिए
अपने दो दिवसीय दौरे पर इस्लामाबाद पहुंचीं सुषमा ने कहा कि दोनों देशों के बीच रिश्ते बेहतर होने चाहिए और वह द्विपक्षीय संबंधों में सुधार के रास्ते तलाशने के लिए पाकिस्तानी नेतृत्व के साथ बातचीत करेंगी। उन्होंने कहा, मैं इस संदेश के साथ आई हूं कि दोनों देशों के बीच संबंध अच्छे होने चाहिए और आगे बढ़ने चाहिए। विदेश मंत्री का यह दौरा भारत और पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों के बीच बीते रविवार को बैंकॉक में मुलाकात के बाद हो रहा है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com