विज्ञापन
This Article is From Aug 11, 2017

नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा से मिलीं सुषमा स्वराज

बिमस्टेक की 15वीं मंत्री स्तरीय बैठक में शामिल होने के लिए दो दिनों की यात्रा पर यहां आई सुषमा ने देउबा से बालुवतार में उनके आधिकारिक आवास पर मुलाकात की.

नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा से मिलीं सुषमा स्वराज
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज.(फाइल फोटो)
काठमांडू: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने गुरुवार को नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा से मुलाकात की और आपसी हित के कई मुद्दों पर चर्चा की. बे ऑफ बंगाल इनिशएटिव फॉर मल्टी सेक्टोरल टेकनिकल एंड इकोनॉमिक कोआपरेशन (बिमस्टेक) की 15वीं मंत्री स्तरीय बैठक में शामिल होने के लिए दो दिनों की यात्रा पर यहां आई सुषमा ने देउबा से बालुवतार में उनके आधिकारिक आवास पर मुलाकात की.

यह भी पढ़ें : पांच दिवसीय राजकीय दौरे पर भारत आएंगे नेपाली प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा

मैत्रीपूर्ण संबंध मजबूत करने पर हुई चर्चा
जून में सत्ता साझेदारी के समझौते के तहत देउबा के प्रधानमंत्री पद संभालने के बाद दोनों नेताओं के बीच यह पहली बैठक है. रिपब्लिका अखबार ने देउबा के एक करीबी सूत्र के हवाले से बताया कि बैठक के दौरान दोनों नेताओं ने आपसी हित के कई मुद्दों पर चर्चा की. सूत्र ने बताया, दोनों नेताओं ने दोनों देशों के बीच मैत्रीपूर्ण संबंध मजबूत करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई.

यह भी पढ़ें : बिम्सटेक बैठक में नेपाल के प्रधानमंत्री देउबा ने आतंकवाद की निंदा की

VIDEO:  डोकलाम मामले पर दुनिया भारत के साथ : विदेश मंत्री



राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी से भी मिलेंगी सुषमा
अखबार के मुताबिक सुषमा स्वराज ने कहा कि वह भारत में देउबा का स्वागत करने को लेकर उत्सुक हैं. देउबा 23 अगस्त से 5 दिन की भारत की आधिकारिक यात्रा शुरू करने वाले हैं. सुषमा के राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी से भी मिलने का कार्यक्रम है. स्वराज की यात्रा ऐसे वक्त हो रही है जब भारत बिमस्टेक में एक बड़ी भूमिका पर जोर दे रहा है. बिमस्टेक एक अंतरराष्ट्रीय संगठन है जिसमें दक्षिण एशिया और दक्षिण पूर्व एशिया के देश शामिल हैं. बिमस्टेक के सदस्य देशों में भारत, बांग्लादेश, म्यांमार, श्री लंका, थाईलैंड, भूटान और नेपाल शामिल हैं.  

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com