विज्ञापन
This Article is From Jan 22, 2014

पाकिस्तान में तीर्थयात्रियों की बस पर हमला, 28 मरे

पाकिस्तान में तीर्थयात्रियों की बस पर हमला, 28 मरे
इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में शिया मुस्लिम तीर्थयात्रियों की बस पर हुए एक आत्मघाती बम हमले में कम से कम 28 लोगों की मौत हो गई। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, दुर्घटना में अन्य 45 घायल हो गए।

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, दुर्घटना तब हुई जब मस्तंग जिले के दारीन घर इलाके में एक आत्मघाती बम हमलावर ने विस्फोटाकों से लदा वाहन तीर्थयात्रियों की बस से टकरा दिया।

मस्तंग के सहायक कमिश्नर शफकात अनवर ने बताया कि बस में 50 से ज्यादा यात्री सवार थे, जो ईरान के तफ्तान शहर से वापसी बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा की ओर जा रहे थे।

देशभर की शिया परिषदों ने विस्फोट की निंदा की है और तीन दिन के शोक की घोषणा की है। शिया परिषदों ने सरकार से तीर्थयात्रियों और शिया समुदायों को सुरक्षा देने की मांग की है।

बलूचिस्तान के गृह सचिव असद उर्रहमान गिलानी ने कहा है कि शिया तीर्थयात्रियों पर होने वाले हमलों पर अंकुश लगाने के लिए प्रांतीय सरकार तीर्थयात्रियों की बसों को हमेशा सुरक्षा मुहैया कराती है।

गिलानी ने बताया कि मंगलवार को हुए हमले के समय सुरक्षाकर्मी तीर्थयात्रियों की दो बसों का मार्गरक्षण कर रहे थे। इनमें से एक पर आत्मघाती हमला हुआ। हमले में कई सुरक्षाकर्मी भी घायल हुए हैं और दो सुरक्षा वाहन ध्वस्त हो गए।

जियो न्यूज के मुताबिक, गिलानी ने बताया कि हमले में 80 से 100 किलोग्राम विस्फोटक प्रयोग किया गया था। किसी भी समूह ने अभी हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने हमले की निंदा की है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com