पाकिस्तान: 25 किलो विस्फोटक से पुलिस ट्रक पर आतंकी हमला, TTP ने ली ज़िम्मेदारी

इस हमले में ट्रक के साथ-साथ दो अन्य और वाहन क्षतिग्रस्त हो गए. हमले के लिए करीब 25 किलो विस्फोटक सामग्री का प्रयोग किया गया था।उन्होंने बताया कि घायलों को क्वेटा के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया.

पाकिस्तान:  25 किलो विस्फोटक से पुलिस ट्रक पर आतंकी हमला, TTP ने ली ज़िम्मेदारी

हमलाग्रस्त इलाके को अभी अस्थायी रूप से बंद करके जांच शुरू कर दी गयी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

क्वेटा:

पाकिस्तान (Pakistan) के क्वेटा (Quetta) शहर में बुधवार को एक आत्मघाती आतंकवादी  (Suicide Terrorist Attack) हमले में 3 लोगों की मौत हो गई और कम से कम 23 लोग घायल हो गए. मृतकों में एक पुलिसकर्मी एक बच्चा और एक महिला शामिल हैं. समाचार पत्र ‘डॉन' ने क्वेटा के उप महानिरीक्षक गुलाम अजफर महेसर के हवाले से यह जानकारी दी. प्रतिबंध पाकिस्तान के तहरीक-ए-तालिबान (TTP) संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. श्री हमेसर ने कहा, “ क्वेटा के बलेली गांव में आज एक ट्रक पोलियो वैक्सिनेशन में लगे पुलिसकर्मियों की सुरक्षा के लिए जा रहा था.

 उसी दौरान, आत्मघाती आतंकवादी ने उस ट्रक को ही निशाना बनाकर विस्फोट किया, जिसमें कम से कम  3 लोगों की मौत हो गई और 23 लोग घायल हो गए. इस हमले में ट्रक के साथ-साथ दो अन्य और वाहन क्षतिग्रस्त हो गए. हमले के लिए करीब 25 किलो विस्फोटक सामग्री का प्रयोग किया गया था. उन्होंने बताया कि घायलों को क्वेटा के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया.

फिलहाल, क्वेटा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अब्दुल हक उमरानी ने ‘डॉन' को बताया कि हमलाग्रस्त इलाके को अभी अस्थायी रूप से बंद करके जांच शुरू कर दी गयी. इसी दौरान बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री अब्दुल कुद्दुस बिजेन्जो ने अपने एक बयान में इस हमले की निंदा की और अधिकारियों से घायलों को बेहतर उपचार के लिए तत्काल सुविधा उपलब्ध करवाने का निर्देश दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

श्री बिजेन्जो ने कहा, “हमला उस वक्त किया जा रहा है जब हम अपने राज्य बलूचिस्तान में शांति स्थापित करने का दृढ़ संकल्प ले चुके हैं. आतंकवादी हमारे इस संकल्प को तोड़ना चाहते हैं, इसलिए उन्होंने ऐसा "कायरतापूर्ण " कृत्य का कदम उठाया.
हमले में शामिल सभी को कानून के तहत सजा दी जाएगी.”

Featured Video Of The Day

हमलोग : अमेरिका-चीन में तनातनी, 'गुब्बारे' पर कौन बोल रहा है सच ?