विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 15, 2018

पाकिस्तान: लाहौर में नवाज शरीफ के आवास के निकट आत्मघाती विस्फोट, 9 की मौत

पाकिस्तान के लाहौर शहर में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के आवास के निकट एक किशोर आत्मघाती हमलावर ने खुद को विस्फोट में उड़ा लिया.

Read Time: 2 mins
पाकिस्तान: लाहौर में नवाज शरीफ के आवास के निकट आत्मघाती विस्फोट, 9 की मौत
लाहौर में आत्मघाती हमले में 9 की मौत
लाहौर: पाकिस्तान के लाहौर शहर में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के आवास के निकट एक किशोर आत्मघाती हमलावर ने खुद को विस्फोट में उड़ा लिया जिसमें पांच पुलिसकर्मियों सहित नौ व्यक्तियों की मौत हो गई. बचाव अधिकारियों के मुताबिक यह विस्फोट शरीफ परिवार के आवास से महज एक किलोमीटर की दूरी पर एक जांच चौकी के समीप हुआ. विस्फोट स्थल से कुछ दूरी पर तबलीगी जमात का एक कार्यक्रम था. हमले में 25 लोग घायल भी हुए हैं. 

‘रेस्क्यू 1122’ के प्रवक्ता जाम सज्जाद ने कहा, ‘विस्फोट में नौ लोग मारे गए हैं जिनमें दो पुलिस निरीक्षक और तीन कांस्टेबल भी शामिल हैं. कुल 25 लोग घायल हुए हैं जिनमें करीब 14 पुलिसकर्मी हैं. चार पुलिसकर्मियों की हालत गंभीर बताई गई है.’ उन्होंने कहा कि घायलों को शरीफ मेडिकल कॉम्पलेक्स और निकट के अस्पतालों में ले जाया गया है. 

पालघर में केमिकल फैक्टरी का बॉयलर फटने से भीषण आग, 3 की मौत, 13 घायल

पंजाब के पुलिस महानिरीक्षक आरिफ नवाज ने कहा कि आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट किया. हमलावर किशोर था. लाहौर के पुलिस उपायुक्त डॉक्टर हैदर अशरफ ने संवाददाताओं को बताया कि तबलीगी सेंटर के निकट जांच चौकी के पास किशोर आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया.

उन्होंने हमलावर की उम्र नहीं बताई. विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि इसकी आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनी गई. कुछ खबरों में कहा गया है कि तहरीक- ए- तालिबान पाकिस्तान ने इस विस्फोट की जिम्मेदारी ली है. 

VIDEO : मुंबई में फैक्टरी का बॉयलर फटने से आग, 13 घायल

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;