श्रीलंका ने सार्वजनिक स्थानों में प्रवेश के लिए कोविड टीकाकरण अनिवार्य किया

श्रीलंका (Sri Lanka) ने सार्वजनिक स्थानों (Public Places) में प्रवेश करने और सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल करने के लिए कोविड-19 रोधी टीकाकरण (Vaccination) अनिवार्य कर दिया है.

श्रीलंका ने सार्वजनिक स्थानों में प्रवेश के लिए कोविड टीकाकरण अनिवार्य किया

श्रीलंका  में 1.67 करोड़ से अधिक ने कोविड टीके की पहली और 1.4 करोड़ लोगों ने दूसरी खुराक ली.

कोलंबो:

श्रीलंका (Sri Lanka) ने सार्वजनिक स्थानों (Public Places) में प्रवेश करने और सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल करने के लिए कोविड-19 रोधी टीकाकरण (Vaccination) अनिवार्य कर दिया है. लोगों को बूस्टर खुराक लेने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से प्रकाशित एक गजट अधिसूचना में यह जानकारी दी गयी है. पृथकवास एवं रोग रोकथाम अध्यादेश के तहत 25 जनवरी को प्रकाशित अधिसूचना में कहा गया है, ‘‘टीके की पूरी खुराक लेने का सबूत दिखाए बिना कोई भी व्यक्ति किसी भी सार्वजनिक स्थान में प्रवेश नहीं करेगा.''

Omicron के खिलाफ प्रभावी सुरक्षा दे सकता है Corona Vaccine का Booster Shot : नई रिसर्च

यह नया नियम 30 अप्रैल से लागू होगा, जिससे टीकाकरण की कमियों में सुधार होगा क्योंकि लोग बूस्टर खुराक लेने से इनकार कर रहे है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि शुक्रवार तक 1.67 करोड़ से अधिक लोगों ने ही कोविड-19 रोधी टीके की पहली खुराक ली जबकि 1.4 करोड़ लोगों ने टीके की दूसरी खुराक ली. केवल 56 लाख लोगों ने तीसरी बूस्टर खुराक ली. 

श्रीलंका में लॉकडाउन के दौरान घरों में डरे-सहमें बैठे थे लोग, बाहर आर्मी ने गाया ऐसा धमाकेदार भारतीय गीत, देखें Video

स्वास्थ्य मंत्रालय के कोरोना वायरस रेाकथाम समन्वयक डॉ. अनवार हमदानी ने कहा कि पिछले सप्ताह के 10 प्रतिशत के मुकाबले इस सप्ताह संक्रमण के मामलों में 30 प्रतिशत की वृद्धि हुई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रवीश कुमार का प्राइम टाइम : कोरोना के दौर में मानसिक बीमारियां भी बनीं महामारी



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)