विज्ञापन
This Article is From Feb 15, 2017

पाकिस्तान के कबायली क्षेत्र में आत्मघाती हमला, 6 की मौत

पाकिस्तान के कबायली क्षेत्र में आत्मघाती हमला, 6 की मौत
प्रतीकात्मक तस्वीर.
इस्लामाबाद: पाकिस्तान के संघ प्रशासित कबायली क्षेत्र में बुधवार को हुए एक आत्मघाती हमले में छह लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य लोग घायल हो गए. 'द न्यूज इंटरनेशनल' की रिपोर्ट के मुताबिक, दो आत्मघाती हमलावर मोटरसाइकिल पर सवार थे. इसमें से एक ने खुद को उड़ा लिया और दूसरे को सुरक्षा बलों ने मार गिराया. यह घटना घलानी कस्बे के मोहम्मद एजेंसी मुख्यालय के मुख्य द्वार पर हुई.

'डॉन' के अनुसार, इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस ने बताया कि सुरक्षा एजेंसियों के पास अफगानिस्तान से आत्मघाती हमलावरों की घुसपैठ के बारे में खुफिया सूचना थी.

मालूम हो कि लाहौर में पंजाब प्रांत की असेंबली के बाहर सोमवार को एक आत्मघाती विस्फोट में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों समेत 16 लोगों की मौत हो गई. एक विरोध रैली के दौरान एक तालिबान आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया. यह धमाका पुलिसकर्मियों को निशाना बनाकर किया गया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार लाहौर यातायात पुलिस प्रमुख कैप्टन (रिटायर्ड) मोबीन अहमद और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जाहिद गोंडाल सहित पांच पुलिसकर्मी इस विस्फोट में मारे गए. यह विस्फोट दवा विक्रेताओं की एक विरोध रैली में हुआ.

लाहौर के पुलिस प्रमुख अमीन वैंस ने कहा, 'उप महानिरीक्षक और वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मोबीन अहमद इस विस्फोट में मारे गए हैं.' बहरहाल, उन्होंने हताहत हुए दूसरे लोगों के बारे पुष्टि नहीं की है. उन्होंने कहा, 'फिलहाल मैं अहमद की मौत की पुष्टि कर सकता हूं.' पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री ख्वाजा सलमान रफीक ने कहा कि विस्फोट में 60 से अधिक लोग घायल हो गए, जिनमें 11 की हालत गंभीर है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com