विज्ञापन
This Article is From Oct 16, 2016

कनाडा : सिख परिवार का मोटल आग में जलकर राख, नस्लवादी टिप्पणी लिखी हुई मिली

कनाडा : सिख परिवार का मोटल आग में जलकर राख, नस्लवादी टिप्पणी लिखी हुई मिली
प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर
टोरंटो: कनाडा में एक सिख परिवार का मोटल आग लगने से राख हो गया और उसमें एक व्यक्ति की जान चली गयी एवं तीन अन्य घायल हो गए. पुलिस को इस मोटल पर लिखी हुई कुछ नस्लवादी टिप्पणी का पता चला है कि जिससे इस पूरी घटना में किसी साजिश का संदेह पैदा हो गया है.

अल्बर्टा प्रांत में तिवाना परिवार के ‘बाशा मोटर इन’ में एक विस्फोट की आवाज पड़ोसियों को सुनाई दी और उन्हें उससे आग की लपटें उठती हुई नजर आयीं. इस मोटल के आसपास रहने वाले तिवाना परिवार के समर्थन में आगे आए हैं और उन्होंने इस परिवार की खातिर 8000 डॉलर से अधिक धनराशि इकट्ठा की.

एक पड़ोसी फैजल मोदी ने सीबीसी न्यूज को बताया कि वह पिछले रविवार की रात बाशा मोटल में हुए जबर्दस्त विस्फोट एवं उसके बाद रोने चिल्लाने की आवाज कभी नहीं भूल पायेंगे. मोदी ने तिवाना परिवार की महिला और उनके दो बच्चों की जान बचायी. मोदी के अनुसार, तीनों बुरी तरह झुलस गए हैं. ये दोनों लड़के अपने पिता के लिए चिल्ला रहे थे जो अंदर थे.

वैसे उनके पिता का पता नहीं चल पाया है जिससे यह माना जाने लगा है कि जो क्षत विक्षत शव मिला है वह उनके पिता का ही है लेकिन पोस्टमॉर्टम के नतीजे सामने आने के बाद ही इसकी पुष्टि हो पाएगी. पुलिस के अनुसार, मोटल पर कुछ लिखा हुआ है लेकिन जांचकर्ताओं को फिलहाल ऐसा कोई सबूत नहीं मिला है जिससे आग और टिप्पणी के बीच संबंध स्थापित हो. वर्ल्ड सिख आर्गनाइजेशन ने इस घटना पर गहरी चिंता व्यक्त की है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com