स्वेज़ नहर में फंस गया जहाज़, लग गया सड़कों जैसा ट्रैफिक जाम

स्वेज़ नहर में ताइवान का एमवी एवरग्रीन जहाज़ आड़ा हो गया है, और जलमार्ग पर पूरा यातायात रोक दिया है, जिसकी वजह से लगभग 100 जहाज़ों का जमावड़ा हो गया है, जिन्हें नहर को पार करना है.

स्वेज़ नहर में फंस गया जहाज़, लग गया सड़कों जैसा ट्रैफिक जाम

ताइवान का एमवी एवरग्रीन, 400 मीटर लम्बा और 59 मीटर चौड़ा, जहाज़ आड़ा हो गया है, और जलमार्ग पर पूरा यातायात रोक दिया है...

स्वेज़ नहर में हवा के बेहद तेज़ झोंके की वजह से रास्ते से भटका विशालकाय कन्टेनर जहाज़ ज़मीन में धंस गया और उसकी वजह से दुनिया के व्यस्ततम व्यापारिक मार्गों में से एक पर समुद्री यातायात ठप हो गया है. यह जानकारी जहाज़ की ऑपरेटिंग कंपनी ने बुधवार को दी.

मंगलवार को पोस्ट की गई एक तस्वीर में देखा जा सकता है कि ताइवान के स्वामित्व वाला एमवी एवरग्रीन, 400 मीटर (1,300 फुट) लम्बा और 59 मीटर चौड़ा जहाज़, आड़ा हो गया है, और जलमार्ग पर पूरा यातायात रोक दिया है. जहाज़ की ऑपरेटिंग कंपनी एवरग्रीन मरीन कॉर्प ने समाचार एजेंसी AFP को बताया, "संभवतः हवा के झोंके से टकराने की वजह से कन्टेनर दुर्घटनावश ज़मीन में धंस गया..."

ऑपरेटिंग कंपनी ने कहा, "कंपनी ने जहाज़ के मालिक से आग्रह किया है कि वह घटना के पीछे के कारण का जानकारी दें, और कंपनी सभी संबद्ध पक्षों से चर्चा कर रही है, जिनमें नहर प्रबंधन प्राधिकरण भी शामिल है, ताकि जहाज़ की जल्द से जल्द मदद की जा सके..."

ब्लूमबर्ग ने जानकारी दी है कि इसी वजह से लगभग 100 जहाज़ों का जमावड़ा हो गया है, जिन्हें नहर को पार करना है.

एवरग्रीन शिप मैनेजर बीएसएम हांगकांग के फिलीट डायरेक्टर आलोक रॉय ने समाचार एजेंसी से कहा, "यह ज़मीन में अटक जाने की घटना है..."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इंस्टाग्राम यूज़र जूलियान कोना ने एवरग्रीन जहाज़ के पीछे अटक गए माएर्स्क डेनवर जहाज़ से फंसे हुए जहाज़ की तस्वीर पोस्ट की. जूलियान ने लिखा, "हमारे सामने ज़मीन में फंसा हुआ जहाज़ है, और अब वह आड़ा होकर फंसा है... लगता है, हम काफी देर यहीं रहेंगे..."