नवाज शरीफ की पाकिस्तान वापसी बदले की भावना से प्रेरित नहीं: शहबाज शरीफ

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री नवाज शरीफ 21 अक्टूबर को देश लौटने वाले हैं.

नवाज शरीफ की पाकिस्तान वापसी बदले की भावना से प्रेरित नहीं: शहबाज शरीफ

नवाज शरीफ (फाइल फोटो)

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने बुधवार को कहा कि पार्टी के सर्वोच्च नेता नवाज शरीफ "बदला लेने" के लिए देश में नहीं लौट रहे हैं, बल्कि देश को समृद्धि की ओर ले जाने के लिए लौट रहे हैं. द एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री नवाज शरीफ 21 अक्टूबर को देश लौटने वाले हैं. उनके अपेक्षित आगमन से देश की राजनीति में हलचल मच गई है.

शहबाज ने कहा, "नवाज शरीफ बदला लेने के लिए नहीं लौट रहे हैं. हालांकि, उनके साथ हुए अन्याय के पीछे के दोषियों को हर कोई जानता है." उन्होंने लाहौर में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, "नवाज शरीफ के कार्यकर्ता के रूप में, मैं इस लड़ाई में उनके साथ खड़ा रहूंगा." पीएमएल-एन अध्यक्ष ने कहा कि नवाज शरीफ ने 2013 में देश में होने वाली 20 घंटे की बिजली कटौती को समाप्त कर दिया, जिससे केवल चार वर्षों में पुराने बिजली संकट का अंत हो गया.

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के अनुसार, उन्होंने कहा, "नवाज के कार्यकाल के दौरान कोई मुद्रास्फीति नहीं थी, लेकिन 2018 में ऐतिहासिक धांधली और हेराफेरी वाले चुनाव हुए, जिससे जनता प्रगति और खुशी से वंचित हो गई." शहबाज ने कहा कि नवाज शरीफ को सत्ता से हटाया नहीं गया, बल्कि जनता के विकास और खुशहाली का रास्ता बाधित किया गया. एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, नवाज शरीफ ने 21 अक्टूबर को यूके से पाकिस्तान लौटने के लिए फ्लाइट टिकट बुक किया है.

सूत्रों ने बताया कि वह 21 अक्टूबर को कनेक्टिंग फ्लाइट के जरिए पाकिस्तान लौटेंगे. एआरवाई न्यूज के मुताबिक, वह 21 अक्टूबर को लंदन से अबू धाबी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरेंगे और उसी दिन लाहौर के लिए रवाना होंगे. एक निजी एयरलाइन की उड़ान संख्या 243 के लिए शरीफ का बिजनेस क्लास का टिकट पहले से बुक किया गया था, वह लगभग 6:25 बजे लाहौर हवाई अड्डे पर उतरेंगे.

ये भी पढ़ें : जेल में पाकिस्तान के पूर्व PM का वजन कम हो गया है: इमरान खान की बहन अलीमा खान का दावा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : भारतीय दूतावास के हस्तक्षेप के बाद 34 भारतीयों को कुवैत ने किया रिहा