सर्बिया: बेलग्रेड के स्कूल में 14 साल के छात्र ने की अंधाधुंध फायरिंग, आठ बच्चों समेत 9 लोगों की मौत

Serbia school Firing: मध्य बेलग्रेड के व्लादिस्लाव रिबनिकार प्राइमरी स्कूल में गोलीबारी की घटना हुई. पुलिस ने आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने अपने पिता की गन का इस्‍तेमाल खून बहाने के लिए किया.

सर्बिया: बेलग्रेड के स्कूल में 14 साल के छात्र ने की अंधाधुंध फायरिंग, आठ बच्चों समेत 9 लोगों की मौत

पुलिस ने गोलीबारी मामले में सातवीं कक्षा के एक छात्र को गिरफ्तार किया है.

बेलग्रेड:

सर्बिया की राजधानी बेलग्रेड में फायरिंग की घटना सामने आई है. बीबीसी की खबर के मुताबिक, एक 14 वर्षीय छात्र ने एक स्कूल में छात्रों और सुरक्षा गार्डों पर फायरिंग की है. स्थानीय समाचार एजेंसी तंजुग की रिपोर्ट के हवाले से बीबीसी ने बताया कि फायरिंग में कम से कम 9 लोगों की मौत हो गई है. मरने वालों में 8 बच्चे शामिल हैं. पुलिस ने बताया कि सातवीं कक्षा के एक छात्र को गिरफ्तार किया गया है.

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, सर्बिया के आंतरिक मंत्रालय ने कहा कि एक 14 वर्षीय लड़के ने अन्य छात्रों और सुरक्षा गार्डों पर गोलियां चलाने से पहले बुधवार सुबह बेलग्रेड के एक क्लास में अपने टीचर को गोली मार दी थी. रिपोर्ट के मुताबिक, घटना व्लादिस्लाव रिब्निकर प्राइमरी स्कूल की है. यहां एक छात्र के पिता मिलन मिलोसेविच ने कहा कि उनकी बेटी उस क्लास में थी, जहां बंदूक से गोली चलाई गई.

मिलोसेविच ने बताया- "वह भागने में सफल रही. लड़के ने पहले टीचर को गोली मारी और फिर अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दी." मिलोसेविच ने कहा, "मैंने सिक्योरिटी गार्ड को टेबल के नीचे पड़ा देखा. मैंने दो लड़कियों को अपनी शर्ट पर खून से लथपथ देखा." 

बयान के मुताबिक, पुलिस को सुबह 8 बजकर 40 मिनट के आसपास व्लादिस्लाव रिबनिकार प्राइमरी स्कूल में गोलीबारी की सूचना मिली. संदिग्ध किशोर सातवीं कक्षा का छात्र है और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. बयान में कहा गया है कि संदिग्ध ने अपने पिता की बंदूक से अन्य छात्रों और स्कूल के गार्ड पर कई गोलियां बरसाईं. 

सर्बियाई मीडिया में प्रसारित खबरों के मुताबिक, गोलीबारी में स्कूल के गार्ड की मौत हो गई. पुलिस ने इस घटना के संबंध में फिलहाल कोई अतिरिक्त जानकारी नहीं दी है. स्थानीय मीडिया चैनलों पर प्रसारित फुटेज में स्कूल के बाहर बच्चों को लेकर चिंतित अभिभावकों की भीड़ नजर आई.

बता दें कि व्लादिस्लाव रिबनिकार प्राइमरी स्कूल मध्य बेलग्रेड का एक जाना-माना स्कूल है. पुलिस ने गोलीबारी की घटना के बाद इस स्कूल के आसपास के इलाके को सील कर दिया. सर्बिया में प्राइमरी स्कूलों में कक्षा आठ तक के बच्चे पढ़ते हैं. 

ये भी पढ़ें:-

इजराइल और फिलिस्तीन के बीच इस बार झड़प की वजह क्या?

सर्बिया में पाकिस्‍तान की एम्‍बेसी के ट्विटर हैंडल से मैसेज-तीन माह से नहीं मिला वेतन, विदेश मंत्रालय ने कहा-अकाउंट हैक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com