ट्विटर पोस्ट करने पर नौकरी से बर्खास्त...? एलन मस्क के पास आपके लिए है अच्छी खबर

24 जुलाई को, ट्विटर ने आधिकारिक तौर पर काले रंग की पृष्ठभूमि पर एक साधारण सफेद एक्स के लिए अपने प्रतिष्ठित ब्लू बर्ड लोगो को हटा दिया था. यह परिवर्तन मस्क के प्लेटफ़ॉर्म के स्वामित्व के तहत व्यापक रीब्रांडिंग प्रयास का हिस्सा था.

ट्विटर पोस्ट करने पर नौकरी से बर्खास्त...? एलन मस्क के पास आपके लिए है अच्छी खबर

एलन मस्क अपने कई फैसलों से लोगों को चौंकाते रहे हैं. अब उन्‍होंने एक और घोषणा कर लोगों को हैरान कर दिया है. अरबपति एलन मस्क ने घोषणा की है कि 'एक्स', जो पहले ट्विटर था, अब उन लोगों की कानूनी मदद करेगा, जिनके साथ उनके नियोक्ताओं या कंपनियों ने प्लेटफॉर्म पर उनकी गतिविधियों के कारण गलत व्यवहार किया है. ऐसे लोगों के लिए कानूनी मदद का पूरा खर्च भी एलन मस्‍क ने ही उठाने का निर्णय किया है. एक्स कॉर्प के मालिक ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर कहा, "यदि इस प्लेटफ़ॉर्म पर कुछ पोस्ट करने या लाइक करने के कारण आपके नियोक्ता द्वारा आपके साथ गलत व्यवहार किया गया है, तो हम आपकी कानूनी लड़ाई का खर्च उठाएंगे. इस खर्च की कोई सीमा नहीं है." उन्होंने 'एक्‍स' के उपयोगकर्ताओं से आग्रह किया कि यदि कोई परेशानी है, तो कृपया हमें बताएं. 

एनल मस्‍क की इस घोषणा के बाद सोशल मीडिया यूजर्स की काफी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. एक यूजर ने कहा- "बहुत खूब! वह आश्चर्यजनक है!" 

एक उपयोगकर्ता ने टिप्पणी की, "यह अद्भुत है. मैं ऐसे बहुत से लोगों को जानता हूं जिनके साथ ऐसा हुआ है (जिनमें मैं भी शामिल हूं). उनमें से अधिकांश को ट्विटर/एक्स छोड़ने या अपनी नौकरी छोड़ने के बीच चयन करने के लिए मजबूर किया गया. एलन वास्तव में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के संबंध में अपना पैसा वहीं लगा रहे हैं, जैसा वह कहते हैं."

एक अन्य व्यक्ति ने कहा, "एलोन आप GOAT(greatest of all time) हैं." एक व्यक्ति ने टिप्पणी की, "यही कारण है कि मैं अब यहां बहुत कुछ पोस्ट करता हूं."

24 जुलाई को, ट्विटर ने आधिकारिक तौर पर काले रंग की पृष्ठभूमि पर एक साधारण सफेद एक्स के लिए अपने प्रतिष्ठित ब्लू बर्ड लोगो को हटा दिया था. यह परिवर्तन मस्क के प्लेटफ़ॉर्म के स्वामित्व के तहत व्यापक रीब्रांडिंग प्रयास का हिस्सा था. कुछ दिनों बाद, अरबपति ने घोषणा की कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग करने वाले उपयोगकर्ता "नई ऊंचाई" पर पहुंच गए हैं, साथ ही एक ग्राफ में नवीनतम संख्या 540 मिलियन से अधिक दिखाई.

ऐसा तब हुआ है, जब कंपनी संगठनात्मक बदलावों से गुजर रही है और मेटा के स्वामित्व और संचालन वाले नए लॉन्च किए गए 'थ्रेड्स ऐप' से प्रतिस्पर्धा का सामना कर रही है. यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि बायआउट से पहले दिए गए एक बयान के अनुसार, मई 2022 में ट्विटर के 229 मिलियन मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता थे.

हालांकि, विज्ञापन राजस्व में लगभग 50 प्रतिशत की गिरावट और भारी कर्ज के बोझ के कारण सोशल मीडिया दिग्गज को काफी नुकसान हुआ है. मस्क ने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जून तक कैश फ्लो पॉजिटिव हो सकता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसे भी पढ़ें :-