विज्ञापन

पाकिस्तान में एस जयशंकर की मॉर्निंग वॉक, भारतीय राजनयिकों संग सैर पर निकले विदेश मंत्री

एस जयशंकर पाकिस्तान (S Jaishankar Pakistan Visit) के प्रधानमंत्री शहबाज़ शरीफ़ की तरफ से आयोजित किए गए डिनर में भी शामिल हुए. दोनों नेताओं के बीच इस दौरान गर्मजोशी देखी गई. दोनों ने हाथ मिलाया और खुशी जाहिर की.

पाकिस्तान में एस जयशंकर की मॉर्निंग वॉक, भारतीय राजनयिकों संग सैर पर निकले विदेश मंत्री
पाकिस्तान में एस जयशंकर ने की मॉर्निंग वॉक.
दिल्ली:

पाकिस्तान की आधिकारिक यात्रा पर पहुंचे भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवार को इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग परिसर में मॉर्निंग वॉक की.  इसकी तस्वीरें उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी शेयर की हैं. वह SEO समिट में हिस्सा लेने इस्लामाबाद गए थे. एस जयशंकर ने अपनी मॉर्निंग वॉक की तस्वीरें एक्स पर शेयर कर लिखा- हमारे उच्चायोग परिसर में टीम इंडिया इन पाकिस्तान के सहयोगियों के साथ सुबह की सैर.

विदेश मंत्री ने भारतीय उच्चायोग के कैंपस में एक पौधा भी लगाया. इस दौरान उनके साथ भारतीय उच्चायोग के अधिकारी भी मौजूद रहे. मॉर्निंग वॉक की सामने आई तस्वीरों में विदेश मंत्री अपनी टीम के साथ सैर करते नजर आ रहे हैं. 

मंगोलियाई पीएम से मिले एस जयशंकर

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवार को इस्लामाबाद में एसईओ शिखर सम्मेलन के मौके पर मंगोलियाई प्रधानमंत्री ओयुन-एर्डेन लवसन्नामसराय से मुलाकात की. दोनों नेताओं के बीच भारत और मंगोलिया के द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने को लेकर चर्चा हुई. उन्होंने सहयोग के अवसर तलाशने पर खुशी जाहिर की. यह बैठक भारत-मंगोलिया संबंधों में एक अहम क्षण रहा, यह साल 2015 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंगोलिया यात्रा के दौरान स्थापित रणनीतिक साझेदारी पर आधारित था. 

पाकिस्तान के PM संग एस जयशंकर का डिनर

एस जयशंकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज़ शरीफ़ की तरफ से आयोजित किए गए डिनर में भी शामिल हुए. दोनों नेताओं के बीच इस दौरान गर्मजोशी देखी गई. दोनों ने हाथ मिलाया और खुशी जाहिर की. भारतीय विदेश मंत्री जब
रावलपिंडी हवाई अड्डे पपहुंचे थे तो उनका नूर खान एयरबेस पर पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के महानिदेशक (दक्षिण एशिया) इलियास महमूद निज़ामी की तरफ से गर्मजोशी से स्वागत किया गया. इस मौके को पारंपरिक पोशाक पहने बच्चों ने और भी खास बना दिया. इन बच्चों ने जयशंकर को सुंदर फूलों के गुलदस्ते भेंट में दिए. 

विदेश मंत्रालय के मुताबिक, यह बैठक संगठन के व्यापार और आर्थिक एजेंडे पर केंद्रित रही. एस जयशंकर ने पाकिस्तान के इस्लामाबाद में आयोजित एससीओ की 23वीं बैठक में भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व किया.


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
ब्रिटिश सिंगर लियाम पायने की तीसरी मंजिल से गिरकर मौत
पाकिस्तान में एस जयशंकर की मॉर्निंग वॉक, भारतीय राजनयिकों संग सैर पर निकले विदेश मंत्री
भारत पर उगल रहे थे जहर, फिर हुआ कुछ ऐसा खिसिया कर रह गए कनाडा के खालिस्तान समर्थक सांसद जगमीत सिंह
Next Article
भारत पर उगल रहे थे जहर, फिर हुआ कुछ ऐसा खिसिया कर रह गए कनाडा के खालिस्तान समर्थक सांसद जगमीत सिंह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com