व्हाइट हाउस ने यूएस कांग्रेस को दी चेतावनी, अगर यूक्रेन को फंडिंग बंद हुई तो पुतिन जीत सकते हैं युद्ध

Russia Ukraine War: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) के बजट निदेशक शालंदा यंग ने रिपब्लिकन हाउस के अध्यक्ष माइक जॉनसन को लिखे एक पत्र में कहा कि यदि सैन्य सहायता बंद हो गई तो यह रूसी आक्रमण के खिलाफ कीव की लड़ाई को कमजोर कर देगी.

व्हाइट हाउस ने यूएस कांग्रेस को दी चेतावनी, अगर यूक्रेन को फंडिंग बंद हुई तो पुतिन जीत सकते हैं युद्ध

Russia Ukraine War: जो बाइडेन ने अक्टूबर में यूएस कांग्रेस से यूक्रेन के लिए  106 अरब डॉलर के नेशनल सिक्योरिटी पैकेज की मांग की थी.

वाशिंगटन:

Russia Ukraine War Update: व्हाइट हाउस ने सोमवार को एक सख्त चेतावनी जारी करते हुए कहा कि यूक्रेन के लिए अमेरिकी सहायता साल के अंत तक खत्म हो जाएगी. इसके साथ ही यह भी कहा कि अगर यूएस कांग्रेस (US Congress) नई फंडिंग पर सहमत होने में विफल रहती है तो रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) युद्ध जीत सकते हैं.

AFP की रिपोर्ट के अनुसार,अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) के बजट निदेशक शालंदा यंग ने रिपब्लिकन हाउस के अध्यक्ष माइक जॉनसन को लिखे एक पत्र में कहा कि यदि सैन्य सहायता बंद हो गई तो यह रूसी आक्रमण के खिलाफ कीव की लड़ाई को कमजोर कर देगी.

शालंदा यंग ने लिखा, "इस युद्ध  को पूरा करने के लिए फंडिंग का कोई साधन उपलब्ध नहीं है. हमारे पास पैसा खत्म हो गया है और लगभग समय भी खत्म हो गया है." यूक्रेन ने जो लाभ कमाया है उसे जोखिम में डाल रहा है, लेकिन रूसी सैन्य जीत की संभावना बढ़ रही है." 

बाइडेन ने यूएस कांग्रेस 106 अरब डॉलर के पैकेज की मांग की
बाइडेन ने अक्टूबर में यूएस कांग्रेस से यूक्रेन के लिए 106 अरब डॉलर के नेशनल सिक्योरिटी पैकेज की मांग की थी. जिसमें यूक्रेन के लिए सैन्य सहायता  सहित, हमास के खिलाफ इजरायल के युद्ध (Israel Hamas war) के लिए सैन्य सहायता सहित की मांग भी शामिल थe. लेकिन फंडिंग कैपिटल हिल पर विभाजन में फंस गई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने कहा, यूक्रेन के लिए सहायता के खिलाफ वोट करना प्रभावी रूप से रूस के जीतने के लिए वोट करना था. सुलिवन ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा, "कांग्रेस को यह तय करना है कि क्या यूक्रेन में आजादी की लड़ाई का समर्थन जारी रखना है या क्या कांग्रेस इतिहास से हमने जो सबक सीखा है उसे नजरअंदाज कर देगी और पुतिन को हावी होने देगी. यह आसान है. यह बिल्कुल एक विकल्प है."