विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 25, 2022

Russia-Ukraine War: रूस से लड़ने के लिए हमें 'अकेला छोड़' दिया गया, युद्ध के पहले दिन 137 की मौत : यूक्रेन राष्ट्रपति

Russia-Ukraine Crisis: यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की (President Volodymyr Zelensky) के अनुसार रूस के हमले के पहले दिन 137 लोगों की जान चले गई है.

Read Time: 3 mins

Russia Ukraine Crisis: यूक्रेन के राष्ट्रपति ने नागरिकों को सतर्क रहने को कहा

नई दिल्ली:

Russia-Ukraine Crisis: यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की (President Volodymyr Zelensky) के अनुसार रूस के हमले के पहले दिन 137 लोगों की जान चले गई है. जेलेंस्की ने एक वीडियो संबोधन में इस बात की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि आज हमने अपने 137 हीरो, अपने नागरिकों को खो दिया है. जबकि 316 लोग घायल हुए हैं. इसके अलावा उन्होंने इस युद्ध में किसी का साथ न मिलने की बात भी कही. राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने कहा कि उनके देश को रूस से लड़ने के लिए छोड़ दिया गया. उन्होंने कहा, "हमारे साथ लड़ने के लिए कौन खड़ा है? मुझे कोई नहीं दिख रहा है. यूक्रेन को नाटो सदस्यता की गारंटी देने के लिए कौन तैयार है? हर कोई डरता है.

राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने अपने इस वीडियो संदेश में राजधानी कीव में रहने वाले नागरिकों को भी सतर्क रहने को कहा है. उन्होंने कहा कि रूसी के समूहों ने राजधानी कीव में प्रवेश किया. ऐसे में शहर के नागरिक सतर्क रहें और कर्फ्यू का पालन करें. इसके अलावा राष्ट्रपति ने कहा कि रूस का लक्ष्य नंबर एक होने के बावजूद भी वो और उनका परिवार यूक्रेन में ही रहेगा.

बता दें कि रूस ने दावा किया है कि उसने हमले के पहले दिन यूक्रेन में 70 से अधिक सैन्य ठिकानों को नष्ट किया है. इस हमले के कारण यूक्रेन के लोग अपना घर छोड़कर दूसरी जगह जाने पर मजबूर हो रहे हैं. दरअसल कल रूस ने यूक्रेन (Ukraine) पर अपने पूरे सैन्य बल के साथ हमला कर दिया है. ब्रिटेन (UK) और अमेरिका (US) सहित कई देशों ने इस हमले की निंदा की और इसके गंभीर परिणाम की चेतावनी भी दी. लेकिन इस हमले की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर निंदा एवं प्रतिबंधों को नजरंदाज करते हुए रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने कहा है कि रूसी कार्रवाई में किसी प्रकार के हस्तक्षेप के प्रयास के ‘‘ऐसे परिणाम होंगे, जो उन्होंने पहले कभी नहीं देखे होंगे." पुतिन ने सीधे तौर पर नाटो(NATO) और अमेरिका (US) को ये चेतावनी दी है.

Video: पुतिन और उनके देश रूस को इस हमले के नतीजे भुगतने होंगे : अमेरिकी राष्ट्रपति

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
एयरपोर्ट पर जबरदस्‍त स्‍वागत से पुतिन के साथ निजी मुलाकात तक, देखिए PM मोदी के रूस दौरे की खूबसूरत तस्‍वीरें
Russia-Ukraine War: रूस से लड़ने के लिए हमें 'अकेला छोड़' दिया गया, युद्ध के पहले दिन 137 की मौत : यूक्रेन राष्ट्रपति
गल जाती हैं हड्डियां, 800 डिग्री तक बढ़ता है पारा... जानें क्या है व्हाइट फॉस्फोरस, जिसका जंग में इस्तेमाल कर रहा इजरायल
Next Article
गल जाती हैं हड्डियां, 800 डिग्री तक बढ़ता है पारा... जानें क्या है व्हाइट फॉस्फोरस, जिसका जंग में इस्तेमाल कर रहा इजरायल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;