विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 18, 2022

रूस ने यूक्रेन के कई शहरों में दागी मिसाइलें, बिजली और पानी सप्लाई ठप

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की के सहयोगी किरिलो तेमोसेंकोवा के अनुसार, यूक्रेन के ज़ाइटामिर शहर में बिजली और पानी की आपूर्ति को नुकसान पहुंचा है. मिसाइल हमलों के बाद यहां ये सुविधाएं बंद हो गई है.

Read Time: 2 mins
रूस ने यूक्रेन के कई शहरों में दागी मिसाइलें, बिजली और पानी सप्लाई ठप
रूस और यूक्रेन के बीच 24 फरवरी से जंग चल रही है.

यूक्रेन में मंगलवार की सुबह कई रूसी मिसाइलों से हमला किया गया. इन मिसाइल हमलों में यूक्रेन में भारी क्षति हुई है. रूस द्वारा यूक्रेन में सर्दी शुरू होने से पहले तबाही मचाने के लिए इस तरह के अभियान को चलाया गया है. इसके तहत यूक्रेन में कई जगह बुनियादी ढांचे को टारगेट किया गया, जिससे बिजली और पानी की सप्लाई को काफी नुकसान पहुंचा है. साथ ही कई लोगों की मौत भी हुई है.


यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की के सहयोगी किरिलो तेमोसेंकोवा के अनुसार, यूक्रेन के ज़ाइटामिर शहर में बिजली और पानी की आपूर्ति को नुकसान पहुंचा है. मिसाइल हमलों के बाद यहां ये सुविधाएं बंद हो गई है. ज़ाइटामिर शहर की आबादी करीब 2 लाख 63 हजार लोगों की है. इसके साथ ही दक्षिणपूर्वी शहर डीनिप्रो में ऊर्जा सप्लाई को काफी नुकसान पहुंचा है.

इससे पहले यूक्रेन में हुए मिसाइल हमलों के बाद राष्ट्रपति जेलेंस्की ने रूस पर नागरिकों को डराने और मारने का आरोप लगाया था. जेलेंस्की ने कहा, 'यूक्रेन में कब्जा करने वाले लगातार रॉकेट और मिसाइल हमले कर रहे हैं. वे लगातार नागरिकों को निशाना बना रहे हैं.'

रूस-यूक्रेन जंग को शुरू हुए 7 महीने हो गए हैं. फरवरी के आखिर में जंग की शुरुआत में रूस ने यूक्रेन की राजधानी कीव पर बड़े मिसाइल हमले किए थे. हालांकि, यूक्रेन की तरफ से कड़ी टक्कर मिलने के बाद अप्रैल में रूस ने कीव से सैनिक वापस बुला लिए थे. अब फिर कीव पर हमले शुरू कर दिए गए हैं.

इस बीच यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा-'हमलों में कई लोग मारे गए हैं. राजधानी में आग और धुंआ दिख रहा है.' हमले को लेकर यूक्रेन की डिफेंस मिनिस्ट्री ने कहा- 'हम नहीं झुकेंगे, हम लड़ते रहेंगे.'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
एलन मस्क की कितनी पत्नियां? 12 बच्चों के नाम कर देंगे हैरान; X के मालिक को सहना पड़ा कौन सा दुख?
रूस ने यूक्रेन के कई शहरों में दागी मिसाइलें, बिजली और पानी सप्लाई ठप
'सेक्स गेम' के दौरान बॉयफ्रेंड ने दबा दिया गर्लफ्रेंड का गला, फिर जो हुआ जानकर हैरान हो जाएंगे आप
Next Article
'सेक्स गेम' के दौरान बॉयफ्रेंड ने दबा दिया गर्लफ्रेंड का गला, फिर जो हुआ जानकर हैरान हो जाएंगे आप
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;