विज्ञापन

प्रिंस विलियम ने मेघन मार्केल को नहीं पहनने दी थी मां डायना की ज्वेलरी, नई बुक में हुए कई चौंकाने वाले खुलासे

प्रिंस विलियम ने अपने छोटे भाई से रिश्ते को शांति से आगे बढ़ाने के लिए कहा था ताकि मेघन मार्केल को शादी से पहले शाही जीवन की आदत डालने का वक्त मिल सके. ये दावे रॉयल ऑथर रॉब जॉब्सन ने अपनी आने वाली बुक "कैथरीन, द प्रिंसेस ऑफ वेल्स" में किए हैं.

प्रिंस विलियम ने मेघन मार्केल को नहीं पहनने दी थी मां डायना की ज्वेलरी, नई बुक में हुए कई चौंकाने वाले खुलासे
ये दावे रॉब जॉब्सन ने अपनी नई बुक "कैथरीन, द प्रिंसेस ऑफ वेल्स" में किए हैं

एक रॉयल इंसाइडर ने नई विस्फोटक बायोग्राफी में खुलासा किया है कि प्रिंस विलियम ने मेघन मार्केल को उनकी शादी के दौरान प्रिंसेस डायना की ज्लेवरी पहनने से बैन कर दिया था. इंडिपेंडेंट की एक रिपोर्ट में इसका खुलासा किया गया है. प्रिंस ऑफ वेल्स, जिन्होंने अपनी मां की सगाई की अंगूठी के साथ केट मिडलटन को प्रपोज किया था, के बारे में कहा जाता है कि वो प्रिंस हैरी के मेघन मार्केल के रिश्ते को लेकर और फिर शादी करने के फैसले से शुरुआत से ही चिंतित थे. 

प्रिंस विलियम ने प्रिंसेस डायना की ज्वेलरी पहनने पर लगाया था बैन

रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने अपने 39 वर्षीय छोटे भाई से रिश्ते को शांति से आगे बढ़ाने के लिए कहा था ताकि एक्ट्रेस मेघन मार्केल को शादी से पहले शाही जीवन की आदत डालने का वक्त मिल सके. ये दावे रॉयल ऑथर रॉब जॉब्सन ने अपनी आने वाली बुक "कैथरीन, द प्रिंसेस ऑफ वेल्स" में किए हैं. उन्होंने विस्तार से बताया कि 2018 में मार्केल के औपचारिक रूप से परिवार में शामिल होने से पहले ससेक्स और वेल्स के संबंधों में किस तरह से दरार आ गई थी.

प्रिंस विलियम हैरी के मेघन से शादी करने को लेकर थे चिंतित 

अपनी बुक में उन्होंने लिखा, "विलियम जो अब भी इस विवाह से चिंतित थे, ने रानी से यह आश्वासन मांगा था कि उनके भाई की होने वाली दुल्हन वेल्स की राजकुमारी डायना द्वारा पहनी गई कोई ज्वेलरी नहीं पहनेगी, हालांकि, उनकी पत्नी कैथरीन को कुछ ज्वेलरी पहनने की अनुमति दी गई थी और उन्हें यह अनुमति उनके पद के कारण दी गई थी."

मेघन से शादी से पहले ही बिगड़ने लगे थे दोनों भाइयों के रिश्ते

बुक के मुताबिक दोनों भाइयों के बीच का रिश्ता मेघन मार्केल के परिवार का हिस्सा बनने से पहले ही बिगड़ने लगा था. जॉबसन ने बताया कि विलियम और केट मिडलटन हैरी और मार्केल के रिश्ते के तेजी से आगे बढ़ने को लेकर चिंतित थे और इस वजह से जब हैरी मेघन को उनसे मिलने के लिए लेकर आए तो उनके पहले से ही खराब रिश्ते और भी बदतर हो गए.

मेघन को लेकर ये था प्रिंस विलियम का विचार

ऑथर ने लिखा, "हैरी ने दावा किया है कि विलियम और कैथरीन के बीच सद्भावना उनकी शादी की तैयारियों से बहुत पहले ही खत्म हो गई थी. विलियम ने अपने भाई से कहा था कि उनका मानना है कि मेघन को शाही जीवन शैली में ढलने के लिए और समय देना बेहतर होगा और उन्होंने सुझाव दिया था कि वो इस रिश्ते को शांत कर दें."

हैरी को अपमानित महसूस हुआ 

उन्होंने आके लिखा, "हैरी ने इससे अपमानित महसूस किया और इसे अपना अपमान समझा. इसका सीधा नतीजा यह हुआ कि उनके भाई के साथ उनके रिश्ते और तेजी से खराब हो गए. हैरी की बुक स्पेयर के मुताबिक विलियम न उन पर फिजिकली अटैक किया था." बुक में एक अन्य चौंका देने वाला खुलासा यह भी है कि प्रिंस विलियम और प्रिंसेस ऑफ वेल्स के साथ मार्केल के रिश्ते की शुरुआत अच्छी नहीं रही क्योंकि उन्होंने "royal hierarchy को अनदेखा कर दिया था. उन्होंने शाही लोगों के नक्शेकदमों पर न चलकर खुद की एक पहचान बनाई."

मेघन के लिप ग्लॉस मांगने पर हैरान हो गईं थी कैथरीन

उन्होंने लिखा, जब मेघन अपना लिप ग्लॉस भूल गई थी और उन्होंने कैथरीन से उनका लिप ग्लॉस मांगा तो इससे वह हैरान रह गई थीं लेकिन बाद में उन्होंने मेघन को अपना लिप ग्लॉस इस्तेमाल करने के लिए दे दिया था. हैरी के मुताबिक जब मेघन ने अपनी उंगली पर थोड़ा सा ग्लॉस निकाला और अपने होठों पर लगाया तो उनका 'मुंह बन' गया था.

हैरी की आत्मकथा में हुए हैं चौंकाने वाले खुलासे

एक साल से भी कम वक्त पहले प्रिंस हैरी की आत्मकथा 'स्पेयर' रिलीज हुई थी और इसने दुनिया को चौंका दिया था. बुक में हैरी और उनके भाई प्रिंस विलियम के बीच रिश्तों के बिगड़ने के बारे में बताया गया है. कुछ खुलासों में यह भी शामिल है कि कैसे ब्रिटिश रॉयल ने 2019 में हैरी को नीचे धकेल दिया और कैसे कभी करीबी रहे भाइयों ने अपने पिता को रानी कंसोर्ट, कैमिला से शादी न करने के लिए राजी किया था. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पाकिस्तान में नाबालिग हिंदू लड़की को अगवा कर उम्रदराज व्यक्ति से शादी कराई, धर्म बदल कर मुसलमान बनाया
प्रिंस विलियम ने मेघन मार्केल को नहीं पहनने दी थी मां डायना की ज्वेलरी, नई बुक में हुए कई चौंकाने वाले खुलासे
बांग्लादेश छात्र आंदोलन में मरने वालों को मिलेगा हर्जाना; हिंदुओं को लेकर अंतरिम सरकार ने ये कहा
Next Article
बांग्लादेश छात्र आंदोलन में मरने वालों को मिलेगा हर्जाना; हिंदुओं को लेकर अंतरिम सरकार ने ये कहा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com