आज़म खान को लग सकता है झटका, रामपुर के गढ़ में BJP प्रत्याशी आगे

रामपुर सदर विधानसभा में कुल 33 फीसदी ही मतदान हुआ था. आजम खान की विधानसभा सदस्यता रद्द होने के बाद उपचुनाव हुआ था.

आज़म खान को लग सकता है झटका, रामपुर के गढ़ में BJP प्रत्याशी आगे

आजम खान की विधानसभा सदस्यता रद्द होने के बाद सपा ने उपचुनाव में आसिम राजा को उम्मीदवार बनाया था

Rampur By Election Result : सपा विधायक आजम खान को विधानसभा सदस्यता से अयोग्य घोषित किए जाने के कारण हुए रामपुर विधानसभा चुनाव की मतगणना चल रही है. 23वें दौर की मतगणना में भारतीय जनता पार्टी के आकाश सक्सेना  समाजवादी पार्टी के आसिम राजा से 8, 571 वोटों से आगे चल रहे हैं. कुल 33 दौर की मतगणना होनी है. अब तक हुई वोटों की गिनती के अनुसार, आसिम राजा को 42278 वोट मिले हैं और आकाश सक्सेना को 33707 वोट प्राप्त हुए हैं.  

इस सीट पर 5 दिसंबर को वोटिंग हुई थी. रामपुर सदर विधानसभा में कुल 33 फीसदी ही मतदान हुआ था. आजम खान की विधानसभा सदस्यता रद्द होने के बाद उपचुनाव हुआ था.

इससे पहले समाजवादी पार्टी (सपा) ने चुनाव आयोग समेत देश की सभी संवैधानिक संस्थाओं से रामपुर विधानसभा उपचुनाव में पुलिस प्रशासन द्वारा मतदाताओं को वोट देने से रोक कर 'लोकतंत्र की हत्या' किए जाने का संज्ञान लेते हुए उसकी जांच कराने की मांग की थी. 

 समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव रामगोपाल यादव ने देश के मुख्य निर्वाचन आयुक्त को पत्र लिखकर रामपुर विधानसभा सीट पर सोमवार को हुए उपचुनाव को निरस्त कर वहां पुनःमतदान कराने की मांग की है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

समाजवादी पार्टी द्वारा लखनऊ में बुधवार को जारी एक बयान के मुताबिक, रामगोपाल ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार को लिखे पत्र में कहा था कि रामपुर विधानसभा उपचुनाव में हुए मतदान में शासन द्वारा बड़े पैमाने पर धांधली कराई गई और, लोगों को वोट डालने से रोका गया और पुलिस की बर्बरता से कई लोग घायल हुए.