महारानी Elizabeth-II का विमान तूफान में फंसा, जबकि "Platinum Jubilee" समारोह के लिए UK हो रहा तैयार

एलिज़ाबेथ द्वितीय (Queen Elizabeth II) अब 96 साल की हैं. वह ब्रिटेन (UK) के इतिहास में गद्दी पर सबसे लंबे समय तक रहने वाली शासक बन गईं हैं.  उनके प्लैटिनम जुबली के समारोह (Platinum Jubilee Celebration) शाही इतिहास में अपनी तरह का पहला समारोह होगा.

महारानी Elizabeth-II का विमान तूफान में फंसा, जबकि

Queen Elizabeth II के शासन के 70 साल पूरे होने वाले हैं (File Photo)

ब्रिटेन (UK) की महारानी एलिज़ाबेथ द्वितीय (Queen Elizabeth II) को ले जा रहे एक विमान को एक ज़बरदस्त तूफान के कारण अपना रास्ता बदलने पर मजबूर होना पड़ा. महारानी के शासन के 70 साल पूरे होने पर देश भर में प्लैटिनम जुबली समारोह (platinum jubilee celebration) की पूरी तैयारियां की जा चुकी हैं. महारानी उत्तरी -पश्चिमी लंदन से बाहर की ओर उड़ान भर रहीं थीं तभी जोरदार तूफान आया और और बिजली कड़कने लगी. ऐसे में महारानी के विमान को अपना रास्ता बदलने पर मजबूर होना पड़ा.  

डेली मेल के मुताबिक, बकिंघम पैलेस के एक प्रवक्ता ने इसकी पुष्टि की है कि जब महारानी के विमान को लैंडिंग की कोशिश बीच में छोड़नी पड़ी लेकिन महारानी की सुरक्षा को को खतरा नहीं आया.  

पब्लिकेशन ने यह भी रिपोर्ट किया कि महारानी के प्राइवेट जेट ने 15 मिनट तक लंदन का चक्कर लगाया और फिर मौसम के कुछ देर ठीक होने पर सफलतापूर्वक लैंडिंग की जा सकी. 

एलिज़ाबेथ द्वितीय (Queen Elizabeth II) अब 96 साल की हैं. वह ब्रिटेन के इतिहास में गद्दी पर सबसे लंबे समय तक रहने वाली शासक बन गईं हैं.  उनके प्लैटिनम जुबली के समारोह शाही इतिहास में अपनी तरह का पहला समारोह होगा. इसमें लाखों लोग शामिल होंगे और टीवी पर इसे दुनियाभर में कई बिलियन लोग देखेंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह समारोह रविवार को होगा जिसमें केंद्रीय लंदन में "Platinum Jubilee Pageant" भी होगा. इस समारोह में करीब 10,000 लोग शामिल होंगे और यहां संगीत और नाट्य प्रस्तुति से बताया जाएगा कि जबसे महारानी ने 1952 में ब्रिटेन का शासन संभाला था, तब से अब तक ब्रिटिश समाज कितना बदल गया है. उस समय महारानी की ताजपोशी पर टीवी सेट की ब्रिक्री बढ़ गई थी और आज दुनियाभर में रविवार को अरबों लोग महारानी के समारोह में शामिल होंगे और एड शीरान (Ed Sheeran) गाना गाएंगे "गॉड सेव द क्वीन" ("God Save the Queen")