यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की के शांति प्रस्ताव पर बोले पुतिन "मैं उन्हें कुचल दूंगा": रिपोर्ट

ब्रिटिश दैनिक द टाइम्स के अनुसार, ये घटना तब हुई जब अब्रामोविच ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की का लिखा एक नोट व्लादिमीर पुतिन को सौंपा.

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की के शांति प्रस्ताव पर बोले पुतिन

Roman Abramovich यूक्रेन और रूस के बीच अनौपचारिक दूत के रूप में काम कर रहे हैं.

एक रिपोर्ट के अनुसार रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा है कि वो यूक्रेनियन को 'कुचल' देंगे. दरअसल रूस के व्यवसायी रोमन अब्रामोविच (Roman Abramovich ), जो यूक्रेन और रूस के बीच अनौपचारिक दूत के रूप में काम कर रहे हैं. उन्हें राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की ओर से कहा गया है कि वे यूक्रेनियन को "कुचल " देंगे. ब्रिटिश दैनिक द टाइम्स के अनुसार, ये घटना तब हुई जब अब्रामोविच ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की का लिखा एक नोट व्लादिमीर पुतिन को सौंपा.

कोरोनावायरस: शंघाई ने सख्त किए लॉकडाउन नियम, बस टेस्टिंग के लिए ही घर से बाहर निकल सकेंगे लोग

टाइम्स ने एक विशेष रिपोर्ट में कहा कि रूस के राष्ट्रपति ने कहा कि "उसे बताओ कि मैं उन्हें कुचल दूंगा." दरअसल अब्रामोविच ने 24 फरवरी को शुरू हुए युद्ध को समाप्त करने के लिए वार्ता में यूक्रेन की मदद स्वीकार की थी. द टाइम्स के अनुसार, अब्रामोविच का विमान इस्तांबुल से मास्को के लिए रवाना हुआ, जहां उन्होंने पुतिन से मुलाकात की और उन्हें नोट सौंप दिया, और फिर वापस आ गए.

वहीं वॉल स्ट्रीट जर्नल (डब्ल्यूएसजे) ने सोमवार को लिखा कि अब्रामोविच और यूक्रेन के शांति वार्ताकारों को कीव में एक बैठक के बाद इस महीने की शुरुआत में संदिग्ध जहर के लक्षण मिले.

हालांकि, यूक्रेनी अधिकारियों ने इस रिपोर्ट का खंडन किया. संदिग्ध जहर के बारे में पूछे जाने पर, यूक्रेनी वार्ताकार Mykhailo Podolyak ने कहा, "बहुत सारी अटकलें हैं, विभिन्न षड्यंत्र के सिद्धांत हैं." बातचीत करने वाली टीम के एक अन्य सदस्य Rustem Umerov ने लोगों से इस तरह की खबरों पर भरोसा नहीं करने का आग्रह किया.

एक अमेरिकी अधिकारी ने भी इस खबर से इनकार किया और कहा कि "पर्यावरणीय" कारण से अब्रामोविच और वार्ताकार बीमार हुए.

VIDEO: बीजेपी संसदीय दल की आज हुई बैठक, PM मोदी सहित कई दिग्गज नेताओं की रही मौजूदगी


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com