विज्ञापन
This Article is From Mar 12, 2012

प्रभाकरण के बेटे की छाती में दागी गईं 5 बुलेट!

प्रभाकरण के बेटे की छाती में दागी गईं 5 बुलेट!
कोलंबो: श्रीलंका में फिल्माई गई एक नई डॉक्यूमेंट्री में लिट्टे प्रमुख प्रभाकरण के बेटे के शव को दिखाया गया है। इस शव की छाती में पांच गोलियों के दागे जाने से छेदों के निशान साफ दिखाई दे रहे हैं। अगले सप्ताह चैनल-4 में यह डॉक्यूमेंट्री दिखाई जानी है।

बताया जा रहा है कि बच्चे का नाम बालाचंद्रन प्रभाकरण है और वह लिट्टे प्रमुख वेल्लूपिल्लई प्रभाकरण का बेटा है। डॉक्यूमेंट्री बनाने वाले कैल्लम मैक्रे का कहना है कि बालाचंद्रन की निर्मम हत्या की गई है।

एक अखबार को दिए साक्षात्कार में मैक्रे ने कहा कि ऐसा लगता है कि यह वीडियो श्रीलंका के सैनिकों द्वारा अपनी जीत की ट्रॉफी के रूप में तैयार किया गया है।

60 मिनट 'श्रीलंका'ज किलिंग फील्ड्स: वॉर क्राइम्स अनपनिश्ड' नाम की इस डॉक्यूमेंट्री में किए गए दावों को लंदन स्थित श्रीलंका के राजदूत ने नकार दिया है।

एक अखबार ने दावा किया है कि इस फिल्म में गैर-आधिकारिक फुटेज भी हैं जो यह दर्शाते हैं कि प्रभाकरण के सिर में गहरा घाव हो गया था जिसे कूड़े से छिपाने की कोशिश की गई थी जब उसके शव को टेलीविजन पर दिखाया गया था। अलग-अलग फोटो देखने के बाद यह साफ हो रहा था कि प्रभाकरण पहले यूनिफॉर्म में था, बाद में अर्द्धनग्न और फिर मट्टी में सना हुआ।

संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार आयोग में एक अमेरिकी प्रस्ताव में श्रीलंका में मानवाधिकारों के उल्लंघन की जांच कराए जाने की मांग की गई है। इस पूरे मसले पर भारत के वोट पर विश्व की नज़रें हैं।
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com