G7 Summit में कई देशों के नेताओं से मिले PM मोदी, मुलाकात का VIDEO ट्वीट कर कही ये बात

सोमवार को दक्षिणी जर्मनी में शिखर सम्मेलन के श्लॉस एलमाऊ में पहुंचने पर, पीएम मोदी का जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज़ ने स्वागत किया था.

G7 Summit में कई देशों के नेताओं से मिले PM मोदी, मुलाकात का VIDEO ट्वीट कर कही ये बात

पीएम ने ट्विटर पर शेयर किया यात्रा का अनुभव

नई दिल्ली:

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अपनी जर्मनी यात्रा (Germany Visit) समाप्त का समापन किया. दरअसल पीएम नरेंद्र मोदी जी7 शिखर सम्मेलन (G7 Summit) में भाग लेने जर्मनी की यात्रा पर पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने विश्व के कई नेताओं से मुलाकात की. सोशल मीडिया पर प्रधान मंत्री ने अपनी यात्रा की कुछ झलकियों को उजागर करते हुए एक वीडियो साझा किया. 

पीएम ने ट्विटर पर लिखा कि जर्मनी में जी 7 शिखर सम्मेलन में भाग लिया. जहां कई विश्व नेताओं के साथ बातचीत की और म्यूनिख में एक यादगार कम्यूनिटी प्रोग्राम में शामिल हुआ. हम वैश्विक भलाई और समृद्धि को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से कई मुद्दों पर चर्चा करने में सफल रहे. "मैं जर्मनी के लोगों, @Bundeskanzler Scholz और जर्मन सरकार को पूरी यात्रा के दौरान उनके आतिथ्य के लिए धन्यवाद देता हूं. मुझे विश्वास है कि आने वाले समय में भारत-जर्मनी की दोस्ती नई आयाम को छुएगी."

सोमवार को दक्षिणी जर्मनी में शिखर सम्मेलन के श्लॉस एलमाऊ में पहुंचने पर, पीएम मोदी का जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज़ ने स्वागत किया. विदेश मंत्री के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट किया था, 'एक समान दुनिया की दिशा में प्रगति' के लिए मिलकर काम करना. जर्मन चांसलर @Bundeskanzler ओलाफ स्कोल्ज़ ने श्लॉस एलमाऊ में @G7 शिखर सम्मेलन में पीएम @narendramodi का स्वागत किया.

ये भी पढ़ें: AltNews के को-फाउंडर मोहम्मद जुबैर की गिरफ्तारी क्यों हुई, FIR में बताया है कारण

प्रधान मंत्री मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो के साथ भी हाथ मिलाया, जो कि काफी चर्चा में रहा. दरअसल विश्व के कई दिग्गज नेता एक ग्रुप फोटो के लिए इकट्ठे हुए थे. इस दौरान पीएम ने फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन के साथ भी बातचीत की.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: महाराष्‍ट्र: राजभवन की मुख्‍य सचिव को चिट्ठी, 22 से 24 जून के बीच लिए फैसलों की मांगी जानकारी | पढ़ें