भारी अस्थिरता और अशांति के हालात में पाकिस्तानी रुपये में रिकॉर्ड गिरावट

आरिफ हबीब लिमिटेड की फॉरेन-एक्सचेंज डेस्क के अनुसार गुरुवार को पाकिस्तानी रुपया 3.3 प्रतिशत गिरकर 300 रुपये प्रति डॉलर के सर्वकालिक निचले स्तर पर आ गया.

भारी अस्थिरता और अशांति के हालात में पाकिस्तानी रुपये में रिकॉर्ड गिरावट

पाकिस्तान में अशांति के हालात तब बने हैं जब सरकार अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष से मदद के लिए बातचीत कर रही है.

पाकिस्तान में इस हफ्ते पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद भड़के हिंसक विरोध प्रदर्शनों को कुचलने के लिए सेना की ओर से उठाए गए कदमों से पाकिस्तान का रुपया एक नए रिकॉर्ड निचले स्तर पर आ गया. आरिफ हबीब लिमिटेड की फॉरेन-एक्सचेंज डेस्क के अनुसार गुरुवार को पाकिस्तानी रुपया 3.3 प्रतिशत गिरकर 300 रुपये प्रति डॉलर के सर्वकालिक निचले स्तर पर आ गया. ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है.

पाकिस्तान की एक अदालत ने बुधवार को 70 वर्षीय राजनेता इमरान खान को भ्रष्टाचार निरोधी एजेंसी की आठ दिनों की हिरासत में रखने का आदेश दिया है. इसके बाद शुरू हुए हिंसक विरोध प्रदर्शनों पर काबू पाने के लिए सरकार ने सेना को बुलाया.
 
इमरान खान को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया था. देश में अशांति के हालात तब बने हुए हैं जब सरकार अपने 6.5 बिलियन डॉलर के बेलआउट कार्यक्रम को फिर से शुरू करने के लिए अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) से बातचीत कर रही है. 

लाहौर में लिंक इंटरनेशनल एक्सचेंज कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सलीम अमजद ने कहा, "कुछ महीनों की स्थिरता के बाद दबाव बढ़ गया था." उन्होंने कहा कि, "राजनीतिक उथल-पुथल के कारण आईएमएफ लोन में एक और देरी की संभावना है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुप्रीम कोर्ट गुरुवार के बाद में इमरान खान की गिरफ्तारी के खिलाफ अपील पर सुनवाई करेगा. पाकिस्तान में पिछले दो दिनों में हुई हिंसा की घटनाओं में कम से कम सात लोग मारे गए और सैकड़ों अन्य घायल हो गए.