पाकिस्तान के TV होस्ट और राजनेता Aamir Liaquat की संदिग्ध हालात में मौत

लियाकत के कमरे से गुरुवार सुबह चीख सुनाई दी. कमरा भीतर से बंद था. बाहर से पूछने पर कोई जवाब नहीं आया.  फिर उनके घर के स्टाफ ने वह कमरा तोड़ा और भीतर गए :-  आमिर लियाकत का ड्राइवर

पाकिस्तान के TV होस्ट और राजनेता Aamir Liaquat की संदिग्ध हालात में मौत

आमिर लियाकत पाकिस्तान में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) से जुड़े थे (File Photo)

कराची :

पाकिस्तान (Pakistan) की नेशनल असेंबली के पूर्व सदस्य और लोकप्रिय टीवी होस्ट आमिर लियाकत (Amir Liaquat ) की 49 साल की उम्र में कराची (Karachi) में संदिग्ध हालातों में मौत हो गई है. स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी है. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी के नेता को खुदादाद कॉलोनी में अपने घर पर बेहोश पाया गया था. फिर उन्हें गंभीर हालत में एक प्राइवेट हॉस्पिटल ले जाया गया. रिपोर्ट्स के मुताबिक  पाकिस्तान के स्थानीय मीडिया जियो टीवी (Geo TV) ने बताया कि लियाकत को बुधवार रात कुछ बेचैनी हुई थी. हालंकि उन्होंने अस्पताल जाने से इंकार कर दिया.

लियाकत के कर्मचारी जावेद ने कहा कि लियाकत के कमरे से गुरुवार सुबह चीख सुनाई दी. कमरा भीतर से बंद था. बाहर से पूछने पर कोई जवाब नहीं आया.  फिर उनके घर के स्टाफ ने वह कमरा तोड़ा और भीतर गए.  

इसके बाद डॉक्टरों ने कहा कि लियाकत की अस्पताल लाने से पहले ही मौत हो चुकी थी. पुलिस ने आमिर लियाकत की मौत के मामले में छान-बीन शुरू कर दी है. पुलिस ने कराची में उनके घर की खुदादाद कॉलोनी में भी जांच की है.  

एक वरिष्ठ सुप्रीटेंडेंट पुलिस (SSP) ने बताया कि पुलिस सीसीटीवी कैमरे के रिकॉर्डिंग भी लेगी और यह खोजने की कोशिश करेगी कि पीटीआई नेता की मौत का क्या कारण रहा. लियाकत की मौत संदिग्ध हालात में हुई है. पुलिस के अधिकारियों ने पोस्ट-मॉर्टम करने का फैसला किया है.  

SSP के मुताबिक पुलिस ने लियाकत के घर की जांच की. वहां सभी सामान जगह पर रखा हुआ था.  पुलिस ने सबूत इकठ्ठा करने के बाद बेडरूम को सील कर दिया है. पुलिस ने कहा कि पोस्ट-मॉर्टम के लिए परिवार की सहमति ले ली गई है. इसके बाद ही मौत के कारण पर रिपोर्ट बनाई जाएगी.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इसके अलावा आमिर के ड्राइवर जावेद का स्टेटमेंट भी पुलिस ने दर्ज कर लिया है. जावेद ने ही पुलिस को इस घटना की जानकारी दी थी. जियो न्यूज़ ने बताया है कि अंतिम संस्कार के समय के बारे में बाद में बताया जाएगा.