पाकिस्तान ने तालिबान-अफगान नेताओं से राजनीतिक समाधान पर काम करने का किया अनुरोध

पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से अफगानिस्तान के पुनर्निर्माण और विकास के लिए अपनी भूमिका निभाने का आग्रह किया.

पाकिस्तान ने तालिबान-अफगान नेताओं से राजनीतिक समाधान पर काम करने का किया अनुरोध

कुरैशी ने सऊदी अरब के विदेश मंत्री फैसल बिन फरहान से फोन पर अफगानिस्तान के मौजूदा संकट को लेकर चर्चा की.

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान (Pakistan) के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने सोमवार को तालिबान और अफगान नेताओं से स्थायी शांति और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए समावेशी राजनीतिक समाधान के लिए काम करने का आग्रह किया. कुरैशी ने सऊदी अरब के विदेश मंत्री फैसल बिन फरहान से फोन पर अफगानिस्तान के मौजूदा संकट को लेकर चर्चा की. पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से अफगानिस्तान के पुनर्निर्माण और विकास के लिए अपनी भूमिका निभाने का आग्रह किया.

अफगानिस्तान संकट पर क्या होगी रणनीति? सरकार ने गुरुवार को बुलाई सर्वदलीय बैठक

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के मुताबिक कुरैशी ने कहा, "अफगान लोगों के साथ अंतरराष्ट्रीय समुदाय के सक्रिय और निरंतर जुड़ाव का काफी महत्व है." उन्होंने अफगानिस्तान की मौजूदा स्थिति पर चर्चा करने के लिए 22 अगस्त को 57 सदस्यीय इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) की बैठक बुलाने के लिए संगठन के   मौजूदा अध्यक्ष सऊदी अरब का शुक्रिया अदा किया.


तालिबान के ख़ौफ से अफगानिस्तान की पॉप स्टार अर्याना सईद ने अपना देश छोड़ा, कहा- ज़िंदा हूं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कुरैशी ने कहा, "एक शांतिपूर्ण और स्थिर अफगानिस्तान पाकिस्तान और क्षेत्र के लिए काफी महत्वपूर्ण है."  कुरैशी ने उम्मीद जताई की अफगान राजनीतिक दल देश और क्षेत्र में स्थायी शांति तथा सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक समावेशी राजनीतिक समाधान के लिए काम करेंगे.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)