पाकिस्तान के हास्य कलाकार उमर शरीफ के अंतिम संस्कार के लिए कराची में सुरक्षा के कड़े प्रबंध

उमर शरीफ की मृत्यु जर्मनी के एक अस्पताल में हुई, हजारों की संख्या में लोगों के शरीफ के कफन-दफन में शामिल होने की संभावना

पाकिस्तान के हास्य कलाकार उमर शरीफ के अंतिम संस्कार के लिए कराची में सुरक्षा के कड़े प्रबंध

प्रतीकात्मक फोटो.

कराची:

लोकप्रिय हास्य कलाकार उमर शरीफ के नमाज-ए-जनाजा और कफन-दफन प्रांतीय सिंध सरकार ने व्यापाक प्रबंध किए हैं. शरीफ की मृत्यु जर्मनी के एक अस्पताल में हुई. हजारों की संख्या में लोगों के शरीफ के कफन-दफन में शामिल होने की संभावना है. दो अक्टूबर को हुई शरीफ की मौत पर पाकिस्तान के साथ-साथ भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री ने भी शोक जताया. वह 66 साल के थे.

अवार्ड शो सहित विभिन्न आयोजनों के लिए भारत जा चुके हास्य कलाकार को एयर एम्बुलेंस से कराची से वाशिंगटन डीसी ले जाया जा रहा था, लेकिन तबियत बिगड़ने के कारण उन्हें जर्मनी के अस्पताल में भर्ती कराया गया. उनके बेटे जवाद शरीफ ने कहा कि उनके पिता की अंतिम इच्छा थी कि उन्हें क्लिफ्टन कराची के अब्दुल्ला शाह गाजी मजार परिसर स्थित कब्रिस्तान में दफनाया जाए.

उन्होंने बताया, ‘‘उनके शव को आज रात जर्मनी से कराची लाया जाएगा और उनका नमाज-ए-जनाजा क्लिफ्टन के मस्जिद में होगा और उन्हें मजार में दफनाया जाएगा.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


शरीफ की तीसरी पत्नी जरीन उनके साथ एयर एम्बुलेंस से गई थीं और वही शव लेकर लौटेंगी. उमर शरीफ पाकिस्तान के सबसे लोकप्रिय हास्य कलाकार, अभिनेता और टीवी हस्तियों में से एक थे. उन्होंने ‘बकरा किस्तों पे' और ‘बुढा घर पर है' जैसे नाटकों में काम किया है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)