पाकिस्तान ने TV एंकर को किया बर्खास्त, इज़राइल की यात्रा को लेकर हो रहा था विरोध

बर्खास्त पाकिस्तानी TV एंकर (Pakistani TV Anchor) उस प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा थे, जिसने इजराइल (Israel) की यात्रा की थी. हालांकि, यह यात्रा आधिकारिक नहीं थी लेकिन कई कट्टरपंथी नेताओं और दक्षिणपंथी समूहों ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया दी.

पाकिस्तान ने TV एंकर को किया बर्खास्त, इज़राइल की यात्रा को लेकर हो रहा था विरोध

Pakistan में मुस्लिम बहुल फलिस्तीन के मुद्दे पर इज़रायल की तीखी आलोचना होती है (File Photo)

इस्लामाबाद :

पाकिस्तान (Pakistan) सरकार ने सरकारी टेलीविजन चैनल से जुड़े एक एंकर को इजराइल (Israel) की यात्रा करने और इजराइली राष्ट्रपति इसाक हरजोग से मुलाकात करने को लेकर भारी विरोध के बाद सोमवार को उन्हें बर्खास्त कर दिया. एंकर उस प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा थे, जिसने इजराइल की यात्रा की थी. हालांकि, यह यात्रा आधिकारिक नहीं थी लेकिन कई कट्टरपंथी नेताओं और दक्षिणपंथी समूहों ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया दी.

सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने कहा कि पाकिस्तान टेलीविजन कॉरपोरेशन (पीटीवी) के एंकर अहमद कुरैशी को बर्खास्त कर दिया गया है. वह इस महीने इजराइल की यात्रा करने वाले पाकिस्तानी-अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा थे.

सरकारी टीवी चैनल ने मंत्री के हवाले से कहा, ‘‘पीटीवी एंकर को बर्खास्त कर दिया गया है. वह निजी तौर पर यात्रा पर गए थे.''

पीटीवी ने मरियम का एक नीतिगत बयान भी साझा किया है, जिसमें उन्होंने कहा कि इजराइल के संबंध में पाकिस्तान की नीति में कोई बदलाव नहीं हुआ है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पाकिस्तान ने मुस्लिम बहुल फलिस्तीन के मुद्दे पर इजरायल को अब तक मान्यता नहीं दी है. और पाकिस्तान लगातार फलिस्तीन के मुद्दे पर यहूदी इजरायइल की तीखी आलोचना करता रहा है.