2023 में अपने यहां 5G टेक्‍नोलॉजी लाने की तैयारी में जुटा पाकिस्‍तान

आईटी एवं दूरसंचार मंत्री सैयद अमीन उल हक ने कहा कि सरकार को आईटी सेवाओं के निर्यात को लेकर काफी उम्मीदें है. इन सेवाओं का निर्यात 2022-23 तक पांच अरब डॉलर पर पहुंचने की उम्मीद है.

2023 में अपने यहां 5G टेक्‍नोलॉजी लाने की तैयारी में जुटा पाकिस्‍तान

प्रतीकात्‍मक फोटो

इस्‍लामाबाद :

पाकिस्तान (Pakistan) वर्ष  2023 से पांचवीं पीढ़ी की मोबाइल प्रौद्योगिकी यानी 5जी (5G)को लाने की तैयारी कर रहा है. मंगलवार को मीडिया की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई. पिछले तीन साल के दौरान पाकिस्तान के दूरसंचार उद्योग को 1.2 अरब डॉलर का प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) मिला है. इससे देश का दूरसंचार उद्योग 16.9 अरब डॉलर का हो गया है.‘डॉन' अखबार की खबर के अनुसार, सूचना प्रौद्योगिकी और दूरसंचार मंत्रालय ने हाल में प्रधानमंत्री इमरान खान (Prime Minister Imran Khan) के समक्ष प्रस्तुतीकरण में कहा कि भविष्य के डिजिटलीकरण और 5जी जैसी नई प्रौद्योगिकी के लिए ‘गहराई से फाइबर' लगाने का काम यूनिवर्सल सर्विस फंड (यूएसएफ) से किया जा रहा है.

आईटी एवं दूरसंचार मंत्री सैयद अमीन उल हक ने कहा कि सरकार को आईटी सेवाओं के निर्यात को लेकर काफी उम्मीदें है. इन सेवाओं का निर्यात 2022-23 तक पांच अरब डॉलर पर पहुंचने की उम्मीद है. 2020-21 में आईटी सेवाओं का निर्यात 47 प्रतिशत बढ़कर 2.1 अरब डॉलर हो गया. मंत्री ने कहा कि दूरसंचार उद्योग का आकार 16.9 अरब डॉलर हो गया है. पिछले तीन साल के दौरान क्षेत्र को 1.2 अरब डॉलर का एफडीआई मिला है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- - ये भी पढ़ें - -
* बंगाल चुनाव से पहले TMC नेताओं को पार्टी में शामिल करना भूल थी : BJP विधायक
* 'क्‍या पाकिस्‍तान की प्रशंसा चाहते हैं किसान नेता?' : केंद्रीय मंत्री ने UP महापंचायत पर साधा निशाना
* महाराष्ट्र के मंत्री ने माना, राज्य में कोरोना की तीसरी लहर आई, फिर लगेंगी पाबंदियां



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)