विज्ञापन
Story ProgressBack

नवाज शरीफ की पार्टी को मिल रहा है निर्दलीय विधायकों का समर्थन, इमरान खान को झटका

पाकिस्तान में सरकार बनाने की कोशिशें अब तेज हो गई हैं. पीएमएल-एन प्रमुख शरीफ ने अपने छोटे भाई एवं पूर्व प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को दलों से बातचीत करने का जिम्मा सौंपा है.

Read Time: 2 mins
नवाज शरीफ की पार्टी को मिल रहा है निर्दलीय विधायकों का समर्थन, इमरान खान को झटका
इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के संसदीय चुनाव में खंडित जनादेश आने के बाद गठबंधन सरकार बनाने के प्रयास तेज हो गए हैं. पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के शीर्ष नेताओं ने पांच साल के कार्यकाल को विभाजित करने के लिए सत्ता बंटवारे के नए फॉर्मूला पर चर्चा की. जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) समर्थित निर्दलीय उम्मीदवारों के संसद में सबसे अधिक सीटें जीतने के बावजूद पाकिस्तान की अगली सरकार की तस्वीर को लेकर सवाल बरकरार हैं.

इन सबके बीच पाकिस्तान आम चुनाव जीतने वाले लगभग एक दर्जन निर्दलीय उम्मीदवार पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) में शामिल हो गए हैं. समा टीवी के अनुसार राजनपुर के एनए-189 से एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुने गए शमशेर अली मजारी ने घोषणा की कि वह नवाज शरीफ के नेतृत्व वाली पार्टी में शामिल हो गए हैं. मजारी को पीएमएल-एन के सरदार रियाज के 32,000 के मुकाबले 38,875 वोट मिले थे.

पंजाब विधानसभा के पीपी-240 निर्वाचन क्षेत्र से चुने गए एक स्वतंत्र उम्मीदवार मुहम्मद सोहेल, पीपी-48 से खुर्रम विर्क और पीपी-49 से राणा मुहम्मद फैयाज भी पीएमएल-एन में शामिल हो गए हैं. इससे पहले, रविवार को पीपी-94 से निर्दलीय उम्मीदवार तैमूर लाली भी पीएमएल-एन में शामिल हुए थे. राजनपुर के पीपी-297 से पीटीआई समर्थित स्वतंत्र उम्मीदवार सरदार खिजर खान मजारी ने भी पीएमएल-एन को समर्थन देने की घोषणा की है.

चिनियट से, पीपी-96 से चुनाव जीते  सरदार जुल्फिकार पीएमएल-एन में शामिल हो गए. समा टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि उन्होंने क्षेत्र के कल्याण और विकास के लिए यह निर्णय लिया है.

ये भी पढ़ें- Israel-Hamas War: इजरायल और हमास के बीच युद्धविराम की कोशिश में जुटा जॉर्डन, बाइडेन का भी मिला साथ

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पाकिस्‍तान के साथ युद्ध हो या कश्‍मीर का मुद्दा, रूस ने हमेशा निभाई है भारत से दोस्‍ती 
नवाज शरीफ की पार्टी को मिल रहा है निर्दलीय विधायकों का समर्थन, इमरान खान को झटका
महमूद अहमदीनेजाद क्या फिर बनेंगे ईरान के राष्ट्रपति? खामेनेई से हो गया था विवाद, जानें क्यों
Next Article
महमूद अहमदीनेजाद क्या फिर बनेंगे ईरान के राष्ट्रपति? खामेनेई से हो गया था विवाद, जानें क्यों
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;