पाकिस्तान में मेडिकल छात्रा के यौन उत्पीड़न में शामिल शख्‍स की वकीलों ने की जमकर पिटाई

8 अगस्त को लाहौर से लगभग 150 KM दूर फैसलाबाद में दंत चिकित्सा की छात्रा पर हमला हुआ था. आरोप है कि कारोबारी और मुख्य संदिग्ध दानिश ने छात्रा को शादी करने से इनकार करने के लिए प्रताड़ित किया.

पाकिस्तान में मेडिकल छात्रा के यौन उत्पीड़न में शामिल शख्‍स की वकीलों ने की जमकर पिटाई

प्रतीकात्‍मक फोटो

लाहौर:

Pakistan News: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में मेडिकल की एक छात्रा के साथ क्रूर अत्याचार और उसके यौन उत्पीड़न में कथित रूप से शामिल मुख्य संदिग्ध की एक अदालत में वकीलों के एक समूह ने पिटाई कर दी. गुरुवार को जब पुलिस ने आरोपी शेख दानिश और उसके साथियों को फैसलाबाद की सत्र अदालत में पेश किया, तो वकीलों के एक समूह ने उसे घेर लिया और उसकी पिटाई कर दी. गुस्साए वकीलों ने उस पर जूते भी फेंके. हालांकि, पुलिस ने संदिग्ध को बचा लिया और उसे न्यायाधीश के सामने पेश किया. अदालत ने उसे पूछताछ के लिए दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया.

आठ अगस्त को लाहौर से लगभग 150 किलोमीटर दूर फैसलाबाद में दंत चिकित्सा की एक छात्रा पर हमला हुआ था. आरोप है कि कारोबारी और मुख्य संदिग्ध दानिश ने छात्रा को शादी करने से इनकार करने के लिए प्रताड़ित किया. पुलिस ने छात्रा के अपहरण, यातना देने, जबरन वसूली और यौन उत्पीड़न के लिए पाकिस्तान दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत 15 संदिग्धों के खिलाफ मामला दर्ज किया.पंजाब पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, 'पुलिस ने दानिश और उसकी बेटी समेत सात संदिग्धों को गिरफ्तार किया है और बाकी संदिग्धों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.'पीड़िता अपनी बुजुर्ग मां के साथ रहती है. उसके दो भाई ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया में रहते हैं. छात्रा ने कहा कि उसकी सहपाठी अना के साथ उसके पारिवारिक संबंध हैं.

छात्रा ने कहा, ''अना के पिता शेख राशिद ने मुझे शादी की पेशकश की थी. लेकिन मैंने और मेरे परिवार ने इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया. दानिश मेरे पिता की उम्र का है और जब मैंने यह बात अना को बताई तो वह मुझ पर भड़क उठी.''पीड़िता ने कहा कि आठ अगस्त को जब उसका भाई ब्रिटेन से लौटा, तो दानिश और उसके 14 साथी उनके घर पहुंचे और शादी का प्रस्ताव स्वीकार करने के लिए भाई को मजबूर किया. एफआईआर में कहा गया है कि जब छात्रा के भाई ने प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया, तो संदिग्ध और उसके साथियों ने दोनों को प्रताड़ित किया और उन्हें जबरन दानिश के घर ले गए, जहां उन्होंने फिर से उनकी पिटाई की. एफआईआर में कहा गया, 'इसके बाद मुख्य संदिग्ध (दानिश) छात्रा को दूसरे कमरे में ले गया जहां उसने उसका यौन शोषण किया और घटना की वीडियो बना ली.'

* दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर CBI की रेड
* VIDEO: MP के राज्यपाल ने शासकीय कार्यक्रम में मंच से लगवाया जय श्री राम का नारा, उठे सवाल
* 13 राज्यों में बिजली संकट गहराया, बकाया बिलों की वजह से तमिलनाडु, महाराष्ट्र पर की गई कार्रवाई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मनीष सिसोदिया के घर समेत 21 जगहों पर CBI की छापेमारी



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)