विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 16, 2023

पाकिस्‍तान : लाहौर HC ने इमरान खान की पार्टी PTI को रैली करने से रोका

लाहौर HC के न्यायमूर्ति तारिक सलीम शेख ने सुनवाई की अध्यक्षता की और कहा कि प्रांतीय राजधानी में मौजूदा स्थिति ने “दुनिया भर में पाकिस्तान की छवि को धूमिल किया है.”

Read Time: 3 mins
पाकिस्‍तान : लाहौर HC ने इमरान खान की पार्टी PTI को रैली करने से रोका
इमरान खान को गिरफ्तार करने पहुंचे पुलिसकर्मियों की मंगलवार को पूर्व पीएम के समर्थकों से झड़प हुई थी
लाहौर:

पूर्व पीएम इमरान खान के समर्थकों और सुरक्षाकर्मियों के बीच लाहौर में हाल ही में हुई झड़प से “दुनिया भर में पाकिस्तान की छवि के धूमिल होने” को देखते हुए एक शीर्ष अदालत ने गुरुवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी को यहां मीनार-ए-पाकिस्तान में एक रैली आयोजित करने से रोक दिया. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी के प्रमुख खान ने मंगलवार को घोषणा की थी कि वह राष्ट्रीय प्रतीक के तौर पर देखे जाने वाले मीनार-ए-पाकिस्तान के समक्ष 19 मार्च को पंजाब प्रांत में उनकी पार्टी के चुनाव अभियान के हिस्से के रूप में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. लाहौर HC के न्यायमूर्ति तारिक सलीम शेख ने सुनवाई की अध्यक्षता की और कहा कि प्रांतीय राजधानी में मौजूदा स्थिति ने “दुनिया भर में पाकिस्तान की छवि को धूमिल किया है.”

कोर्ट ने कहा-रैली के बारे में 15 दिन पहले सूचित किया जाए 
‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून' अखबार ने बताया कि न्यायमूर्ति शेख ने आदेश दिया कि अधिकारियों को कम से कम 15 दिन पहले रैली के बारे में सूचित किया जाना चाहिए ताकि आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था की जा सके. उसने कहा कि न्यायमूर्ति शेख ने पीटीआई नेतृत्व को पंजाब के पुलिस महानिरीक्षक और अतिरिक्त मुख्य सचिव के साथ बैठक करने का भी निर्देश दिया ताकि उनकी चिंताओं पर आम सहमति बन सके जिसमें “इमरान खान के गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट को लागू करना, सुरक्षा योजना और धारा 144 लागू करना” शामिल है.

पुलिसकर्मियों की हुई थी इमरान के समर्थकों से झड़प
बता दें, लाहौर के पॉश जमां पार्क इलाके में खान (70) रहते हैं. यहां तोशाखाना मामले में मंगलवार को इमरान खान को गिरफ्तार करने पहुंचे पुलिसकर्मियों की उनके समर्थकों के साथ झड़प हुई थी. खान समर्थक पुलिस को अपने नेता को गिरफ्तार करने से रोक रहे थे. इस दौरान झड़प में 60 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे. लाहौर हाईकोर्ट के आदेश के बाद, पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों के कर्मी बुधवार को खान के आवास से हट गए, जिससे संघर्ष रुक गया. इमरान खान (70) पर प्रधानमंत्री रहने के दौरान मिले उपहारों को तोशाखाना से कम दाम पर खरीदने और मुनाफे के लिए बेचने के आरोप हैं.इस बीच, एक जिला अदालत के न्यायाधीश ने बृहस्पतिवार को कहा कि यदि इमरान खान अदालत में आत्मसमर्पण कर देते हैं तो वह इस्लामाबाद पुलिस को भ्रष्टाचार के मामले में पूर्व प्रधानमंत्री को गिरफ्तार करने से रोक देंगे.

ये भी पढ़ें-

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्या बड़े बदलाव की राह पर आगे बढ़ रहा है फ्रांस? संसदीय चुनाव में रिकॉर्ड वोटिंग से जगी उम्मीद
पाकिस्‍तान : लाहौर HC ने इमरान खान की पार्टी PTI को रैली करने से रोका
बरमूडा ट्राएंगल का रहस्य: आसमान में बैठा वो 'अदृश्य दैत्य', जो निगल गया सैकड़ों प्लेन
Next Article
बरमूडा ट्राएंगल का रहस्य: आसमान में बैठा वो 'अदृश्य दैत्य', जो निगल गया सैकड़ों प्लेन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;