विज्ञापन
This Article is From May 07, 2017

पाकिस्तान : बिजनेस क्लास में दो घंटे के लिए सो गया पायलट, खतरे में डाली 305 यात्रियों की जिंदगी

पाकिस्तान के एक सीनियर पायलट ने इस्लामाबाद से लंदन जा रही फ्लाइट में 300 लोगों की जिंदगी दांव पर लगा दी. पायलट पर आरोप है कि वह विमान एक प्रशिक्षु के हवाले कर सोने चला गया. हालांकि पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) ने आरोपी पायलट को ड्यूटी से हटा दिया है.

पाकिस्तान : बिजनेस क्लास में दो घंटे के लिए सो गया पायलट, खतरे में डाली 305 यात्रियों की जिंदगी
आरोप के बाद कैप्टन आमिर अख्तर हाशमी को हटा दिया गया है...
इस्लामाबाद: पाकिस्तान के एक सीनियर पायलट ने इस्लामाबाद से लंदन जा रही फ्लाइट में 300 लोगों की जिंदगी दांव पर लगा दी. पायलट पर आरोप है कि वह विमान एक प्रशिक्षु के हवाले कर सोने चला गया. हालांकि पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए)  ने आरोपी पायलट को ड्यूटी से हटा दिया है. पाकिस्तानी अखबार डॉन की खबर के अनुसार इस्लामाबाद से उड़ान संख्या पीके-785 के लंदन के लिए रवाना होने के थोड़ी ही देर बाद कैप्टन आमिर अख्तर हाशमी गत 26 अप्रैल को बिजनेस क्लास केबिन में ढाई घंटे के लिए सो गए थे.

एयरलाइन शुरू में हाशमी के खिलाफ कार्रवाई नहीं करना चाह रही थी लेकिन बाद में 'उपर से दबाव पड़ने' के बाद उसे ऐसा करना पड़ा. हाशमी पाकिस्तान एयरलाइंस पायलट्स एसोसिएशन (पीएएलपीए) के पूर्व अध्यक्ष हैं. यह संघ काफी प्रभावशाली है. पीआईए के प्रवक्ता दानयाल गिलानी ने ज्यादा जानकारी दिए बिना कहा कि जांच जारी होने के कारण हाशमी को विमान उड़ाने की ड्यूटी से हटा दिया गया है. कॉकपिट में तब एक दूसरे अधिकारी मोहम्मद असद अली मौजूद थे जिनका प्रशिक्षण चल रहा था. हाशमी प्रशिक्षक हैं और उन्हें पायलटों को प्रशिक्षण देने के लिए हर महीने 1,00,000 रुपये से अधिक का वेतन दिया जाता है. उन्हें उड़ान के दौरान अली को प्रशिक्षण देना था लेकिन यह काम करने की बजाए वह थोड़ी देर सोने चले गए. विमान में तब 305 यात्री सवार थे जिनमें 293 इकोनॉमी तथा 12 क्लब क्लास के थे.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com