पाक मंत्री ने कहा, देश में है कोविड की नई लहर की आशंका, ओमिक्रॉन मामले भी बढ़े

पाकिस्तान के योजना मंत्री असद उमर (Asad Umar) ने रविवार को कहा कि देश में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ‘ओमिक्रॉन' के मामले जिस तरह बढ़ रहे हैं, उससे साफ़ है कि महामारी की नई लहर शुरू हो रही है.

पाक मंत्री ने कहा, देश में है कोविड की नई लहर की आशंका, ओमिक्रॉन मामले भी बढ़े

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के कुल मामले 12,96,527 पर पहुंच गए हैं

कराची:

भारत के पड़ोसी पाकिस्तान (Pakistan) में भी कोरोना वायरस (Coronavirus) और ओमिक्रॉन को लेकर चिंता बढ़ रही है. पाकिस्तान के योजना मंत्री असद उमर (Asad Umar) ने रविवार को कहा कि देश में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ‘ओमिक्रॉन' के मामले जिस तरह बढ़ रहे हैं, उससे साफ़ है कि महामारी की नई लहर शुरू हो रही है. उमर ने यह भी कहा कि मुल्क में वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए सभी उपाय किए जा रहे हैं. असद उमर, जो पाकिस्तान के महामारी रोधी निकाय राष्ट्रीय कमान एवं संचालन केंद्र (NCOC) के प्रमुख भी हैं, ने अपने एक ट्वीट में कहा - ''कोविड की एक और लहर के शुरू होने के साफ सबूत हैं. जीनोम सीक्वेंसिंग से पता चल रहा है कि ओमिक्रॉन के मामले बढ़ रहे हैं, खासकर कराची में. ''उमर ने लोगों से गुजारिश की कि वे मास्क लगाएं क्योंकि यह संक्रमण से बचाव का बेहतरीन उपाय है.

Omicron Variant: पाकिस्तान में भी ओमिक्रॉन वेरिएंट की एंट्री, पहला मामला आया सामने

बता दें पाकिस्तान महामारी की अबतक चार लहरें देख चुका है. देश में पहला मामला 26 फरवरी 2020 को सामने आया था. वहीं राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान (एनआईएच) (NIH) ने बताया कि पाकिस्तान भर में ओमिक्रॉन वैरिएंट के 75 मामलों की पुष्टि हो चुकी है. इससे पहले, 13 दिसंबर को कराची में ओमिक्रॉन का पहला मामला मिला था. एनआईएच के बयान के मुताबिक, “ 27 दिसंबर 2021 तक ओमिक्रॉन के कुल 75 मामलों की पुष्टि हुई थी. इनमें से 33 कराची में, 17 इस्लामाबाद में और 13 लाहौर में थे.” कराची के प्रशासन ने पूर्वी जिले में शनिवार को 15 दिन के लिए ‘माइक्रो-स्मार्ट लॉकडाउन' लगा दिया है. इससे पहले इलाके से ओमिक्रॉन के कम से कम 12 मामले मिले थे.

पाकिस्तानः जीवन रक्षक दवाओं के दाम बढ़ाने पर घिरी इमरान सरकार, विपक्ष ने जमकर की खिंचाई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय ने बताया है कि पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 594 नए मरीज मिले हैं. मुल्क में लगातार चौथे दिन 500 से ज्यादा मामले सामने आए हैं. पाकिस्तान में कोरोना वायरस के कुल मामले 12,96,527 पर पहुंच गए हैं जबकि 28,941 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 12,57,024 लोग संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं. अधिकारियों ने कहा कि 2021 के अंत तक सात करोड़ लोगों का पूर्ण टीकाकरण का लक्ष्य हासिल कर लिया गया है जो टीकाकरण के लिए पात्र आबादी का 46 फीसदी है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)