विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 17, 2013

पाकिस्तान सरकार ने कहा, 15 मई तक होंगे चुनाव

Read Time: 3 mins
पाकिस्तान सरकार ने कहा, 15 मई तक होंगे चुनाव
इस्लामाबाद: संसद भंग करने को लेकर मौलवी ताहिर उल कादरी के प्रदर्शनों के बीच पाकिस्तान सरकार ने कहा कि वह पांच साल कार्यकाल पूरा करने और 15 मई तक चुनाव कराने को लेकर प्रतिबद्ध है।

सूचना मंत्री कमर जमान कैरा ने कहा कि (सरकार का) कार्यकाल पूरा होने में कम समय बचा है। सभी दल और संबंधित पक्ष इस बात पर सहमत हैं कि प्रांतीय विधानसभाएं और संसद 16 मार्च को अपना कार्यकाल पूरा करेगी।

उन्होंने संसद के बाहर संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उस दिन विधानसभाएं और संसद अपने आप भंग हो जाएंगी। हमने सुप्रीम कोर्ट में लिखकर दिया है कि संविधान के अनुसार चुनाव (दो महीनों के भीतर) समय पर होंगे। कैरा ने कहा कि अगला आम चुनाव 5 से 15 मई के बीच होने की संभावना है।

कैरा के साथ इस मौके पर नेशनल असेंबली के उपाध्यक्ष फैसल कुंदी और सीनेट प्रमुख नैय्यर बुखारी मौजूद थे। सूचना मंत्री ने ताहिर उल कादरी की सरकार के हटने तथा प्रांतीय विधानसभाएं और संसद को भंग करने की मांग को खारिज करते हुए कहा कि मौलवी इस तरह की मांग नहीं कर सकते, क्योंकि वह कनाडाई नागरिक होने के नाते खुद भी चुनाव नहीं लड़ सकते।

कैरा ने कहा कि सरकार संसद के पास कादरी के विरोध प्रदर्शन से निबटने के लिए कानून और संविधान के अनुसार काम करेगी। कैरा ने कहा कि प्रदर्शन करना सभी का अधिकार है, लेकिन वह पाकिस्तान की जनता की जीवन बाधित नहीं कर सकते। कादरी की सेना और न्यायपालिका की ज्यादा भूमिका की मांग के बारे में उन्होंने कहा कि वह जिन संस्थानों का संदर्भ देते हैं, वे उनके साथ क्या करना चाहते हैं।

लोकतंत्र और संविधान को कमजोर करने वाले हर कदम का राजनीतिक दलों और समाज के सदस्यों द्वारा विरोध किया जाएगा। कैरा ने कादरी के कई दावों और मांगों पर आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि आप (कादरी) सरकार, संसद और चुनाव आयोग भंग करना चाहते हैं, लेकिन आपने यह नहीं बताया कि कैसे। जो व्यक्ति ये मांग कर रहा है, वह संविधान के तहत खुद भी चुनाव नहीं लड़ सकता।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;