पाकिस्‍तान चुनाव: जेल में बंद इमरान खान से जुड़े उम्मीदवार बनाए हुए हैं बढ़त

पाकिस्‍तान में हुए आम चुनाव में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान से जुड़े निर्दलीय उम्मीदवार बेहतरर प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं. वहीं, पाकिस्‍तान सेना समर्थित नवाज शरीफ की पार्टी को बेहद कम सीटें मिलती नजर आ रही हैं.

इस्लामाबाद:

Pakistan Election: पाकिस्‍तान में आम चुनावों की मतगणना जारी है और इस दौरान चौंकानेवाले नतीजे आने की उम्‍मीद है. स्थानीय टीवी चैनलों ने शुक्रवार को बताया कि जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान से जुड़े निर्दलीय उम्मीदवार पाकिस्तान के चुनाव में आगे चल रहे हैं. चुनाव से पहले शायद ही किसी ने ऐसी कल्‍पना की होगी. नवाज शरीफ की पार्टी को सबसे अधिक सीटें जीतने की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा नजर नहीं आ रहा है.   

PTI उम्‍मीदवार के नाम पहली परिणाम... 

एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक, इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) को गुरुवार के चुनाव में एक पार्टी के रूप में लड़ने से रोक दिया गया था, लेकिन स्थानीय टीवी चैनलों के अनौपचारिक आंकड़ों से पता चला कि स्वतंत्र उम्मीदवार (जिनमें इमरान की पार्टी के दर्जनों उम्‍मीदवार शामिल हैं) अधिकांश निर्वाचन क्षेत्रों में आगे चल रहे हैं.
पहला आधिकारिक परिणाम (सीट पीटीआई उम्मीदवार ने जीत ली है) मतदान समाप्त होने के 11 घंटे से अधिक समय बाद सुबह 4:30 बजे (2330 GMT) घोषित किया गया. टीवी स्टेशन स्थानीय निर्वाचन क्षेत्र स्तर पर की गई गिनती के आधार पर अपने अनुमान लगा रहे थे।

नवाज शरीफ की पार्टी का प्रदर्शन बेहद खराब

गुरुवार को हुए मतदान के बाद पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) को सबसे अधिक सीटें जीतने की उम्मीद थी. हालांकि, ऐसा होता हुआ नजर नहीं आ रहा है. चुनाव विश्लेषकों का कहना है कि पीएमएल-एन के 74 वर्षीय संस्थापक नवाज शरीफ को पाकिस्‍तान सैन्य नेतृत्व का आशीर्वाद प्राप्त था. लेकिन स्थानीय टीवी चैनलों ने कहा कि पार्टी ने खराब प्रदर्शन किया है. नवाज शरीफ ने जिन निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ा था, उनमें से एक में वह अपने प्रतिद्वंद्वी से पीछे थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें :-